नई दिल्ली: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक होगी. बैठक में सांसदो के भत्ता में बढ़ोत्तरी पर कैबिनेट की मुहर लग सकती है. प्रस्ताव के मुताबिक सांसदो के मूल वेतन में कोई बदलाव तो नही होगा, लेकिन अन्य सुविधाओ में इज़ाफा करने पर कैबिनेट मंजूरी दे सकती है. कैबिनेट बैठक सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री आवास पर होगी.


एबीपी न्यूज़ को मिली जानकारी के मुताबिक संसदीय कार्य मंत्रालय के प्रस्ताव में सांसदों के मूल वेतन के बारे में कुछ नहीं कहा गया है. दरअसल इस साल के अपने बजट भाषण में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सांसदों के वेतन को लेकर एक कानून बनाने का ऐलान किया था जिसके तहत हर पांच साल पर खुद ब खुद सांसदों के वेतन की समीक्षा होती रहेगी.


संसदीय कार्य मंत्रालय के प्रस्ताव के मुताबिक सांसदों के संसदीय क्षेत्र भत्ता, फ़ोन भत्ता और मकानों की मरम्मत से जुड़े भत्ते में बढ़ोत्तरी हो सकती है. साथ ही समय की मांग को देखते हुए सांसदों को वाईफाई लगवाने जैसे नए भत्ते की भी घोषणा हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक सत्र के दौरान सांसदों की पत्नियों को एक बार मिलने वाले यात्रा भत्ता में भी फेर बदल हो सकता है.