मुंबई: भारत चीन सीमा पर भारतीय जवानों के शहीद होने के बाद चीन से जुड़ी कंपनियों को लेकर पूरे देश में आक्रोश है. इसी कड़ी में कैट पहले ही चीनी कंपनियों के विरोध की बात कर चुका है अब महाराष्ट्र सरकार ने चीन की कंपनियों को कुछ ठेके दिए हैं जिसके बाद कैट के पदाधिकारी आग बबूला हो गए. कैट के प्रमुख प्रवीण ने आरोप लगाया है की शिवसेना कांग्रेस के नेताओं की चीन से मिलीभगत है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से कैट के प्रमुख ने मांग की है कि जल्द से जल्द इस कॉन्ट्रेक्ट को कैंसिल किया जाए.


कैट यानी कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स इसमें देशभर के व्यापारी जुड़े हुए हैं उसने कई दिनों से ही चीन के विरोध में मुखर है. चीनी कंपनियों के विरोध में लगातार आवाज उठा रहा है इसी कड़ी में जब महाराष्ट्र में खबर आई कि चीनी कंपनियों को सरकारी ठेका मिला है तो कैट के पदाधिकारी आग बबूला हो गए. कैट के नेताओं ने बाला साहब ठाकरे को याद करते हुए शिवसेना को घेरा की शिवसेना आज बाला साहब ठाकरे के स्वदेश प्रेम को भूल चुकी है.


भारत चीन सीमा पर चल रहे गतिरोध पर कांग्रेस के नेता मुखर है इस पर भी कैट ने कहा है कि कांग्रेस के नेता प्रधानमंत्री को कोसते हैं पर महाराष्ट्र में चीन की कंपनी को सहयोग करते हैं. कैट देश का प्रमुख व्यापारिक संगठन है पूरे देश के हर कोने में इसकी पहुंच है. चीन के साथ जारी ताजा गतिरोध में कैट चीनी सामान और चीनी कंपनियों के बहिष्कार के लिए मुहिम चला रहा है.


India China Face Off पर सर्वदलीय बैठक में RJD को आमंत्रण नहीं, तेजस्वी ने पूछा, 'मापदंड क्या'

 चीफ जस्टिस ने कहा - हमें हाल ही में पता चला भगवान जगन्नाथ से संबंधित ‘जगरनॉट’ शब्द का मतलब