देहरादून: उत्तराखंड में 15 फरवरी को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार आज शाम थम जाएगा. राज्य की 70 विधानसभा सीटों पर 15 फरवरी को मतदान होना है जबकि नतीजे 11 मार्च को घोषित किये जाएंगे.


बता दें कि उत्तराखंड में अभी कांग्रेस की सरकार है. कांग्रेस के सामने सरकार बचाने की चुनौती है वहीं बीजेपी सत्ता में वापसी की कोशिश में जुटी है, हर पार्टी पूरा जोर लगा रही है.



बीती रात की ये तस्वीरें हरिद्वार की हैं जब राहुल गांधी चुनाव में जीत के लिए मां गंगा का आशीर्वाद लेने पहुंचे. हर की पैड़ी में गंगा की पूजा से पहले राहुल गांधी ने रोड शो किया और कांग्रेस की जीत के लिए माहौल बनाया.

रोड शो के दौरान हरिद्वार के खन्ना नगर में दिलचस्प तस्वीर दिखी जब राहुल के रोड शो में बीजेपी का झंडा दिखा, बीजेपी के कार्यकर्ता राहुल के सामने ही मोदी मोदी के नारे लगाने लगे.  वैसे नारों की ये टक्कर दिन में भी दिखी थी और राहुल गांधी ने चुटकी भी ली थी. राहुल ने कहा, 'मैं बीजेपी के कार्यकर्ताओं का भी स्वागत करता हूं.'

कल पीएम मोदी ने दो रैलियां की और बीजेपी की जीत की भविष्यवाणी की.

राज्य में 75,12,559 मतदाता है जिसमें 39,33,564 पुरुष और 35,78,995 महिला मतदाता है. चुनाव में 62 महिलाओं समेत कुल 637 उम्मीदवार मैदान में है.



चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस ने सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे है, जबकि बसपा ने 69, कांग्रेस ने 70, सीपीआई ने 5, सीपीएम ने 5, एनसीपी ने 2, आरएलडी ने 3, सपा ने 21, एसएस ने 7 और 262 निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में है. राज्य में चुनाव के लिए कुल 10854 मतदान केन्द्र बनाये गये है.