Justin Trudeau Flight: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का विमान दो दिन तक फंसे रहने के बाद मंगलवार (12 सितंबर) को दिल्ली से रवाना हो गया. प्रधानमंत्री कार्यालय ने सुबह ही बताया कि विमान को उड़ान भरने के लिए मंजूरी प्रदान कर दी गई है.


बयान में बताया गया था कि फ्लाइट में आई तकनीकी खराबी को दूर कर दिया गया है. ट्रूडो और उनके प्रतिनिधिमंडल को रविवार (10 सितंबर) को समाप्त हुए हुए जी20 शिखर सम्मेलन के बाद दिल्ली से रवाना होना था, लेकिन फ्लाइट में तकनीकी खराबी के कारण वह यहां फंस गए.


ट्रूडो भारत की अध्यक्षता में हुए जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने को लेकर शुक्रवार (8 सितंबर) को दिल्ली आए थे. इस दौरान उन्होंने जी-20 समिट में हिस्सा लेने सहित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कनाडा और हिंदुस्तान के रिश्ते को लेकर चर्चा भी की थी. 





सरकार ने क्या कहा?
केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार में मेरे सहयोगियों की तरफ से मैं कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को धन्यवाद देने के लिए एयरपोर्ट पर पहुंचा. जी-20 में ट्रूडो की उपस्थिति के लिए और उन्हें घर वापसी की सुरक्षित यात्रा के लिए शुभकामनाएं दी.''  






उद्यमिता, कौशल विकास, इलेक्ट्रॉनिक्स और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने ट्रूडो के साथ अपनी एक तस्वीर भी सोशल मीडिया एक्स पर शेयर की. 


इनपुट भाषा से भी.


ये भी पढ़ें- G20 Summit India: पीएम मोदी ने कनाडा के प्रधानमंत्री के सामने उठाया खालिस्तान का मुद्दा, जस्टिन ट्रूडो बोले- समय आ गया है कि...