Canadian PM Congratulated Narendra Modi: लोकसभा चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को बहुमत मिलने के बाद दुनिया भर के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपतियों द्वारा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाइयां मिल रही है. लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद 75 से भी ज्यादा देशों के प्रधानमंत्री और नेताओं ने पीएम मोदी को जीत की बधाई दी. यही नहीं कई नेताओं ने तो उन्हें व्यक्तिगत रूप से फोन करके भी शुभकामनाएं दी. 


इसी बीच कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भी सोशल मीडिया साइट एक पर पोस्ट लिखकर नरेंद्र मोदी को बधाई दी. जस्टिन ट्रूडो ने लिखा कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनावी जीत की बधाइयां. कनाडा सरकार उनके साथ मिलकर राष्ट्र के लोगों के बीच मानवाधिकारों, विविधता और कानून के शासन पर आधारित संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए और काम करने के लिए तैयार है. 


PM मोदी ने किया धन्यवाद 


हालांकि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का अंदाज हल्का नसीहत वाला लग रहा था, लेकिन इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इसका जवाब सोशल मीडिया साइट एक्स पर कुछ अलग अंदाज में दे दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा बधाई के संदेश के लिए कनाडा के प्रधानमंत्री को धन्यवाद. भारत आपसी समझ और एक दूसरे की चिंताओं के प्रति सम्मान के आधार पर कनाडा के साथ काम करने के लिए तत्पर है. 


खालिस्तान का समर्थन करते है कनाडा के पीएम


गौर करने वाली बात यह है कि भारत और कनाडा के बीच संबंध थोड़े खटास भरे हो चुके हैं. कनाडाई पीएम खालिस्तान प्रेमी है और इसकी वजह से उनके और भारत के संबंध खराब हो चुके हैं. यही नहीं जस्टिन ट्रूडो ने खालिस्तान समर्थक आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के आरोप भी भारत पर लगा दिया था. हालांकि भारत ने आरोपों को पूर्ण रूप से खारिज कर दिया था. भारत ने कहा था कि बिना किसी आधार के बेतुके आरोपों को भारत नहीं मानता. भारत का इससे कोई लेना-देना नहीं है.


यह भी पढ़ें- CSDS Post Survey: अगर तीन फैक्टर नहीं देते साथ तो BJP को हो जाती बड़ी मुश्किल, ताजा सर्वे में चौंकाने वाला खुलासा