Haryana Politics: कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने शनिवार (19 अक्टूबर, 2024) को लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर अपमानित करने का आरोप लगाया. कैप्टन अजय यादव सोमवार को दोपहर 12 बजे प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. 


कैप्टन अजय यादव ने पार्टी से इस्तीफा देने के बाद तीसरे दिन भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर खुलकर बात रखी. उन्होंने कहा "कोई पिता के सहकर्मी को अपमानित करता है, बड़े नेता का बेटा होना उसका मौलिक अधिकार नहीं है. मैं आत्मसम्मान के साथ समझौता नहीं कर सकता और जो यह दिखाने की कोशिश करता है कि वह जो भी कहता है वह बाइबल है, वह सपनों की दुनिया में जी रहा है, यह सबसे पुरानी पार्टी के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है".


"अपनी पार्टी के नेताओं को हल्के में न ले कांग्रेस"


अजय यादव ने इससे पहले सोशल मीडिया पोस्ट में राहुल गांधी और कांग्रेस चीफ को टैग करते हुए लिखा, "कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने जब किरण चौधरी को कांग्रेस छोड़ने के लिए मजबूर किया तो इसे हल्के में लिया पर इसका परिणाम यह हुआ कि कांग्रेस सभी चार सीटें हार गई और वह राज्यसभा सदस्य बन गईं. उनकी बेटी श्रुति चौधरी हरियाणा कैबिनेट में मंत्री बन गईं, इसलिए मुझे और पार्टी के नेताओं को हल्के में न लें".


कैप्टन अजय यादव ने छोड़ी कांग्रेस


कैप्टन अजय सिंह यादव ने गुरुवार को कांग्रेस पार्टी और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) विभाग के अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दे दिया. अजय सिंह यादव ने कहा कि वह सोनिया गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटने के बाद पार्टी आलाकमान की ओर से मेरे साथ किए गए खराब व्यवहार से निराश हैं.


ये भी पढ़ें: जो बांट रहे हलवा, खा भी वही रहे', अमीरों की लिस्ट का जिक्र कर बोले राहुल गांधी, आदिवासी राष्ट्रपति पर कह दी ये बात