Punjab CM Captain Amarinder Singh Resigns: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. शाम 5 बजे पंजाब में कांग्रेस विधायक दल की बैठक होनी है, लेकिन उससे पहले अमरिंदर सिंह ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को अपना इस्ताफा सौंप दिया. अब नए सीएम पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी फैसला लेंगी.


इस्तीफा देने से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने खेमे के पार्टी विधायकों के साथ चंडीगढ़ में अपने आवास पर बैठक की. बैठक के बाद राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने के लिए राजभवन पहुंचे और राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया.


अमरिंदर ने की सोनिया गांधी से बात


सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले नाराज़ अमरिंदर सिंह ने फोन पर कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से भी बातचीत की. सीएम अमरिंदर ने बिना रायशुमारी के विधायक दल की बैठक बुलाए जाने को अपमानजनक बताया था.


इस्तीफे के बाद क्या बोले कैप्टन


राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैंने सुबह कांग्रेस प्रेसिडेंट से बात की थी और उन्हें बता दिया था कि मैं इस्तीफा दे रहा हूं. जब उनसे सवाल किया गया कि अब अगला सीएम कौन होगा? इस पर उन्होंने कहा, "मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्हें(कांग्रेस अध्यक्ष) जिसपर विश्वास है, उसे मुख्यमंत्री बनाए."


अमरिंदर सिंह ने अपनी नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए कहा, "पिछले कुछ महीनों में तीसरी बार ये हो रहा है कि विधायकों को दिल्ली में बुलाया गया. मैं समझता हूं कि अगर मेरे ऊपर कोई संदेह है, मैं सरकार चला नहीं सका, जिस तरीके से बात हुई है मैं अपमानित महसूस कर रहा हूं."


आगे की योजनाओं को लेकर अनमरिंदर सिंह ने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. भविष्य की राजनीति हमेशा एक विकल्प होती है. उन्होंने कहा कि जब मुझे मौका मिलेगा मैं उसका इस्तेमाल करूंगा.


 



Babul Supriyo Joins TMC: टीएमसी में शामिल हुए बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, राजनीति से संन्यास लेने का किया था एलान


UP Election 2022: योगी सरकार पर बरसीं प्रियंका गांधी, कहा- हर तरह के अपराधों में टॉप पर यूपी