श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कोरोना लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर एक होटल ग्रुप के मालिक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. होटल मालिक दस अन्य लोगों के साथ जम्मू के रेड जोन इलाके से भाग कर कश्मीर में अपने घर पहुंचा था. मामला शुक्रवार को सामने आया.


जब जम्मू पुलिस की तरफ से कश्मीर पुलिस को एक फैक्स भेजा गया. जिसमें कहा गया था कि एक शख्स मुश्ताक अहमद अपने साथियों के साथ जम्मू के रेड जोन घोषित किये गए बतिंडी से भाग कर श्रीनगर के जकुरा स्थित अपने घर पहुंच गया है. मुश्ताक अहमद कश्मीर के नए अरबपति लोगों में शामिल है जिन्होंने पिछले तीन दशकों में काफी पैसा कमाया. मुश्ताक के कई होटल और शॉपिंग मॉल के साथ-साथ विभिन्न इलाकों में बिजनस है.



जम्मू पुलिस ने फैक्स में मुश्ताक अहमद पर धारा 188 के तहत केस दर्ज होने की बात कही. कश्मीर पुलिस से आग्रह किया कि आरोपी के घर एक टीम भेज कर उसको जल्द से जल्द क्वॉरंटाइन किया जाए क्योंकि आरोपी की वजह से संक्रमण का खतरा है. इस फैक्स के बाद पुलिस ने एपिडेमिक एक्ट और डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट की धारा के प्रावधान के तहत होटल मालिक को घर में क्वॉरंटाइन किया. पुलिस इस बात पर कोई जवाब नहीं दे रही है कि आखिर उस के साथ आए बाकी लोग कितने थे और उनकी पहचान क्या है.



सूत्रों के अनुसार मुश्ताक अपने करीब दस और साथियों के साथ चार गाड़ियों में जम्मू से गुरुवार की सुबह निकला. मामला बढ़ जाने के बाद शुक्रवार को जम्मू पुलिस ने इस पर केस दर्ज किया. कश्मीर पुलिस के ईजी विजय कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि जम्मू पुलिस के आग्रह पर ही आरोपी को घर में क्वॉरंटाइन किया गया है और आने वाले दिनों में विभिन्न धाराओं के उल्लंघन में उसकी गिरफ्तारी भी हो सकती है.

पढ़ें

WHO का बड़ा बयान, कहा- चीन की तरह बाकी देश भी करेंगे मौतों की संख्या में संशोधन

Coronavirus: मुंबई में नौसेना के जवानों तक पहुंचा कोरोना, 21 जवान पाए गए पॉजिटिव