तिरुवनन्तपुरमः केरल में करोड़ों की धोखाधड़ी का बड़ा मामला सामने आया है. धोखाधड़ी के मामले में यूट्यूबर मॉनसन मावुंकल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मावुंकल पर आरोप है कि कई रसूखदार लोगों से उसकी सांठगांठ थी. ऐसे में वह खुद को प्राचीन कलाकृतियों और अवशेषों का संग्रहकर्ता बताकर लोगों के साथ ठगी कर रहा था. उसके खिलाफ कई लोगों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मावुंकल को गिरफ्तार कर लिया था. 


दुर्लभ वस्तुएं मौजूद होने का करता था दावा


केरल के चेरथला निवासी मॉनसन मावुंकल का दावा है कि उसके पास टीपू सुल्तान का सिंहासन, मूसा की निशानी, औरंगजेब की अंगूठी, छत्रपति शिवाजी की भगवद गीता और सेंट एंटनी के नाखून जैसी दुर्लभ वस्तुएं मौजूद हैं. आरोप है कि इसी कलेक्शन के नाम पर वह लोगों से पैसे ठगता था. 


झूठी कहानियां सुनाकर करता था ठगी


पिछले कई वर्षो से खुद को प्राचीन कलाकृतियों और अवशेषों का संग्रहक बताने वाले मॉनसन मावुंकल ने लोगों को कई झूठी कहानियां सुनाई. साथ ही उसने लोगों से कहा कि उसके लाखों रुपये विदेशी बैंको में फंसे हैं. ये वो पैसा है जो कई शाही परिवारों ने उसे कलाकृतियों के बेचे जाने पर भुगतान के रूप में दिया है. मॉनसन मावुंकल ने करीना कपूर के नाम से पोर्शे कार भी खरीदी थी. गिरफ्तारी के बाद पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है. पुलिस को उम्मीद है कि पूछताछ में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं. हालांकि अभी तक पुलिस को ज्यादा जानकारी हाथ नहीं लगी है.


Punjab Crisis: आज दिल्ली आएंगे सीएम चन्नी, सिद्धू और हरीश चौधरी के बीच हुई बैठक पर हाईकमान से करेंगे चर्चा


सामना में शिवसेना की कांग्रेस को सलाह, कहा- फुलटाइम अध्यक्ष की जरूरत, सिद्धू-अमरिंदर की खुशामद से कुछ नहीं होगा