Mumbai Police Case Against Riyaz Bhati: मुंबई पुलिस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील के करीबी रियाज भाटी के खिलाफ जबरन वसूली और गवाह को जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया है. एक शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि रियाज भाटी और उसके करीबी सहयोगी ने उसे धमकी दी कि वह गवाही देने के लिए अदालत में न जाए.


धमकी मिली है कि अगर शिकायतकर्ता गवाही देने जाएगा भी तो उसे रियाज भाटी के पक्ष में बयान देना होगा. ऐसा नहीं करने पर उसे जान से मार दिया जाएगा. पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है.

क्या कहना है मुंबई पुलिस का?


न्यूज एजेंसी एएनआई ने मुंबई पुलिस के एक अधिकारी के हवाले से बताया है कि इस मामले में खार पुलिस ने आरोपी रियाज भाटी और उसके गुर्गों के खिलाफ आईपीसी की धारा 195 (ए) (झूठी गवाही के लिए धमकी देना), 506 (2) और 34 ( अपराध की सामूहिक साजिश रचने ) के तहत मामला दर्ज किया है. ये धाराएं गैरजमानती हैं और इनमें अधिकतम 7 साल की सजा और जुर्माने का प्रावधान है. पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.





कंपनी का खास है रियाज भाटी

आपको बता दें कि खुद को बिजनेसमैन बताने वाला रियाज भाटी न केवल छोटा शकील बल्कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भी खास‌ है. मुंबई पुलिस को दाऊद इब्राहिम के साथ भाटी के कई लिंक मिले हैं. हालांकि 2016 को एक इंटरव्यू में भाटी ने दावा किया था कि उसका दाऊद से कोई लिंक नहीं है. 


पिछले साल की गिरफ्तार हुआ था भाटी


आपको बता दें कि मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच के एंटी एक्सटॉर्शन यूनिट ने पिछले साल 27 सितंबर 2022 को रियाज भाटी को गिरफ्तार किया था. एक बिजनेसमैन को जान से मारने की धमकी और जबरन वसूली की शिकायत दर्ज होने के बाद उसे मुंबई की उपनगरी कहीं जाने वाली अंधेरी से पकड़ा गया था.


उस पर कई गैर जमानती मामलों में मुकदमे दर्ज हैं. महाराष्ट्र की राजनीति के बड़े NCP नेता नवाब मलिक ने 2021 में आरोप लगाया था कि रियाज भाटी के सम्बंध बीजेपी के बड़े नेताओं से रहे हैं. उन्होंने साक्ष्य के तौर पर कई तस्वीरें भी जारी की थीं. 


ये भी पढ़ेंः1993 Mumbai Bomb Blast: आज ही मुंबई पर बरसा था आतंकियों का कहर, सीरियल ब्लास्ट में डॉन दाउद इब्राहिम था शामिल, फंस गए थे संजय दत्त