Mahua Moitra Case: बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने का आरोप लगाया था. इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में महुआ मोइत्रा ने इस मामले पर कहा कि उन्हें हीरानंदानी समूह के सीईओ दर्शन हीरानंदानी से गिफ्ट में केवल एक स्कार्फ और कुछ मेकअप का सामान मिला था.


हीरानंदानी को ऑफिस से टाइप हुआ सवाल


इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक सांसद महुआ मोइत्रा ने हीरानंदानी से किसी भी तरह का कोई रिश्वत लेने के आरोप से इंकार किया. सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि उन्होंने दर्शन हीरानंदानी से अपने लोकसभा वेबसाइट की लॉग इन आईडी और पासवर्ड शेयर किया था, ताकि उनकी ओर से सवाल कर सकें. उन्होंने कहा, "मैंने जो सवाल लोकसभा की वेबसाइट पर डाला था, वह कारोबारी हीरानंदानी को ऑफिस के किसी कर्मचारी ने टाइप किया था."


उन्होंने इस बात से इंकार किया कि दर्शन हीरानंदानी उनकी आईडी से लॉग इन करता था. उन्होंने कहा, "चूंकि मैं अपने लोकसभा क्षेत्र में व्यस्त रहती हूं, इस वजह से सवाल पूछने के बाद मेरे नंबर पर एक ओटीपी आता था. उस ओटीपी को देने के बाद ही वह सवाल पूछा जा सकता है.'' 


निशिकांत दुबे ने अनुराग ठाकुर का लिखा पत्र


वहीं सांसद महुआ मोइत्रा ने बीजेपी नेता निशिकांत दुबे पर भी निशाना साधा. उन्होंने बीजेपी ने एक झारखंड के पिटबुल को मेरे पीछे लगा दिया है. इसके बाद बीजेपी सांसद दुबे ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि महुआ मोइत्रा ने पूरे झारखंड और बिहार का अपमान किया है. उन्होंने इस मामले में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से कार्रवाई करने की भी मांग की. 


संसद की एथिक्स कमेटी की ओर से महुआ मोइत्रा को 31 अक्टूबर तक पेश होकर अपनी बात रखने के लिए कहा गया था. जिसेक बाद टीएमसी सांसद ने व्यस्तता के कारण पत्र लिखकर पेश होने की तारीख बढ़ाने की मांग की थी. अब लोकसभा की एथिक्स कमिटी ने उन्हें 2 नवंबर को पेश होने के लिए कहा है.


ये भी पढ़ें: Mukesh Ambani Threatened: 'हमारे पास बेस्ट शूटर, 20 करोड़ नहीं दी तो जान से मार देंगे', मुकेश अंबानी को मिली जान से मारने की धमकी