Sameer Wankhede: एनसीबी के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) को कास्ट स्क्रूटनी कमिटी (Cast Scrutiny Committee) ने क्लीन चिट (Clean Chit) दे दी है. कमिटी ने समीर वानखेड़े पर चल रहे जाति विवाद पर आदेश देते हुए कहा कि समीर वानखेड़े पैदायशी मुस्लिम नहीं हैं. उन्होंने कहा कि, समीर और उनके पिता ज्ञानेश्वर वानखेड़े ने मुस्लिम धर्म अपनाया हो ये बात सिद्ध नहीं होती है. कमिटी ने आदेश में कहा कि वो और उनके पिता हिंदू धर्म के महार-37 अनुसूचित जाति के हैं ये सिद्ध होता है. 


कास्ट स्क्रूटनी कमिटी के इस आदेश के बाद अब समीर वानखेड़े की पहली प्रतक्रिया सामने आयी है. समीर वानखेड़े ने कहा कि, "सत्य परेशान हो जाता है लेकिन पराजित नहीं होता. सत्यमेव जयते..." समीर ने क्लीन चिट मिलने के बाद कहा कि, "मुझे न्याय मिला है. इस पूरे मामले को लेकर मुझे परेशान किया गया जिसकी मुझे असल में चिंता नहीं है. मैं परेशान इस बात से हूं कि मेरी मृतक मां के बारे में झूठी बातें फैलाईं गई और गलत आरोप लगाए गए." 


आर्यन खान मामले की भी सच्चाई जल्द सामने आएगी- समीन वानखेड़े


समीर ने आगे कहा कि, "मेरी जाति को लेकर उठे इस पूरे मामले से मेरे 77 साल के पिता, मेरी बहन मेरी पत्नी सभी परेशान हुए हैं. सभी ने किसी ना किसी तरह गलत बातों का सामना किया है. उन्हें तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ा जिसकी वजह से मैं बहुत परेशान हुआ." उन्होंने कहा कि, "ये सब इसलिए हुआ क्योंकि मैं अपना काम बेहद इमानदारी से कर रहा था." वहीं, बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) पर बात करते हुए कहा कि, इस मामले की भी सच्चाई बहुत जल्द सभी के सामने आएगी.


समीर वानखेड़े की जात प्रमाणपत्र पर उठे थे सवाल 


बता दें, समीर वानखेड़े के कास्ट सर्टिफिकेट पर उठ रहे तमाम सवालों के बाद उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी. मुंबई पुलिस को इस मामले में दो शिकायत मिली थी जिसमें कहा गया था कि वानखेड़े का कास्ट सर्टिफिकेट फर्जी है. आरोप ये भी लगे कि इस सर्टिफिकेट को बनवाने के लिए दस्तावेज़ों के साथ छेड़छाड़ भी की गई है जिससे उन्हें SC कैटिगेरी में नौकरी मिल जाए. शिकायतकर्ताओं ने सबूत के तौर पर वानखेड़े का निकाहनामा समेत बर्थ सर्टिफिकेट जमा किया था. इसके आधार पर पुलिस ने SIT का गठन कर जांच शुरू की थी. 


यह भी पढ़ें.


Independence Day 2022 Special: 1933 में नेहरु को सुनकर आया ऐसा जोश, आजादी से पहले ही ब्यावर में लहराया तिरंगा


Udaipur News: उदयपुर में भारी बारिश से लबालब हुईं झीलें, प्रशासन के लिए वाटर मैनेजमेंट बना चुनौती