West Bengal Cattle Smuggling Case: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में पशुओं की तस्करी के मामले में सीबीआई (CBI) की विशेष अदालत ने टीएमसी (TMC) नेता अनुब्रत मंडल (Anubrata Mondal) को 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया. इस मामले में उनकी सीबीआई की हिरासत आज खत्म हो रही थी. मंडल पिछले 14 दिनों से सीबीआई की हिरासत में थे. उनको 11 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था. उनको कोलकाता स्थित सीबीआई मुख्यालय (CBI Headquarters) से आसनसोल (Asansol) लाया गया था जहां उनकी पेशी हुई. 


सीबीआई ने पश्चिम बंगाल में सोमवार को बीरभूम जिले के बोलपुर स्थित एक चावल मिल पर भी छापा मारा. यह चावल मिल कथित तौर पर टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल के करीबी रिश्तेदार की मानी जाती है.  अधिकारियों के मुताबिक भारतीय खाद्य निगम के अधिकारियों के साथ सीबीआई के अधिकारियों ने बधागोरा इलाके में चावल मिल पर छापा मारा, जो कथित तौर पर मंडल के भतीजे की है. वह टीएमसी के स्थानीय नेता हैं.






पशु तस्करी और चावल मिल के बीच हैं संबंध
सीबीआई (CBI) अधिकारी ने  बताया कि चावल मिल अब बंद है, लेकिन हमारा मानना ​​है कि जांच प्रक्रिया के दौरान इसके और पशु घोटाले के बीच संबंध सामने आ सकते हैं. उन्होंने कहा कि मंडल के कथित स्वामित्व वाली कम से कम 10-11 चावल मिल हैं जो सीबीआई जांच के दायरे में हैं. एजेंसी ने कथित तौर पर पशु तस्करी घोटाले के सिलसिले में शनिवार को यहां एक अन्य चावल मिल में भी छापेमारी की थी.


Bihar Floor Test Live: विश्वासमत हासिल करने के लिए सीएम नीतीश ने विधानसभा में प्रस्ताव पढ़ा, इस पर बहस शुरू


 बिहार में फ्लोर टेस्ट के बीच एक्शन में CBI, RJD के 5 नेताओं पर रेड, तेजस्वी के गुरुग्राम वाले मॉल पर भी पहुंची