NEET पेपर लीक मामले में CBI ने बड़ा एक्शन लिया है. सीबीआई ने गुजरात के 4 जिलों में 7 ठिकानों में छापेमारी की है. सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई ने गुजरात के गोधरा, खेड़ा, आनंद और अहमदाबाद के ठिकानों पर छापेमारी की है.


सीबीआई ने हजारीबाग से पत्रकार जमालुद्दीन को भी गिरफ्तार किया है. जमालुद्दीम पर प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल को असिस्ट करने का आरोप है. कॉल डिटेल्स से खुलासा हुआ है कि जमालुद्दीम लगातार फोन के जरिए प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल से संपर्क में था. पूछताछ में पता चला है कि पेपर लीक में ये प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसपल की मदद कर रहा था उन्हें असिस्ट कर रहा था.


सीबीआई ने मांगी 4 आरोपियों की रिमांड


सीबीआई ने गुजरात के गोधरा में पांच मई को नीट-यूजी परीक्षा में अनियमितताओं में कथित रूप से शामिल रहने के मामले में गुजरात पुलिस द्वारा गिरफ्तार पांच लोगों में से चार लोगों की चार दिन की रिमांड की अपील की. सीबीआई के वकील ध्रुव मलिक ने जिला अदालत को सूचित किया कि गुजरात पुलिस ने पहले जांच की है, लेकिन एजेंसी को इन आरोपियों को हिरासत में लेने की जरूरत है क्योंकि वह नये सिरे से जांच कर रही है. 


गुजरात पुलिस ने आठ मई और उसके बाद वाले सप्ताह में जिन पांच लोगों को गिरफ्तार किया था, उनमें से स्कूल शिक्षक तुषार भट्ट, जय जालाराम स्कूल के प्राचार्य पुरुषोत्तम शर्मा और बिचौलियों विभोर आनंद और आरिफ वोहरा की रिमांड की सीबीआई मांग कर रही है. सीबीआई ने शिक्षा सलाहकार परशुराम रॉय की रिमांड की मांग नहीं की. सभी पांचों लोग इस समय गोधरा उप जेल में बंद हैं.


लातूर जा सकती है सीबीआई

महाराष्ट्र में हुए नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई की टीम आज लातूर पहुंच सकती है. महाराष्ट्र सरकार ने लातूर पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी है. एक अधिकारी ने बताया कि CBI के अधिकारियों ने जांच कर रही पुलिस टीम से बात की है. टीम आज लातूर पहुंच सकती है और जरूरी दस्तावेज अपने हाथ में ले सकती है. इस मामले में लातूर से अब तक दो शिक्षकों की गिरफ्तारी हुई है. अन्य दो आरोपी फरार हैं, इनकी तलाश जारी है.