CBI arrests ED official: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने  राजधानी दिल्ली में गुरुवार (8 अगस्त) को 20 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के एक सहायक निदेशक को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार हुए ED के अधिकारी की पहचान संदीप सिंह यादव के रूप में हुई है. वो एक जौहरी के बेटे को ED में दर्ज मामले में राहत दिलाने के एवज में रिश्वत ले रहा था. 


सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी पुष्टि की. उन्होंने बताया कि दिल्ली के लाजपत नगर से ED के अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है. CBI को शिकायत मिली थी, जिसके बाद एक जाल बिछाया गया और ED के अधिकारी को रंगे हाथों पकड़ लिया गया. अधिकारी ने बताया कि इस मामले में सीबीआई FIR दर्ज करने की प्रक्रिया में हैं. 


कड़ी सजा दिलाने के नाम पर डराया


CBI की जांच में सामने आया है कि गुपचुप तरीके से संदीप सिंह ने एक मनी लॉन्ड्रिंग के केस में फंसे जौहरी के परिवार के साथ डील की थी. उसने पहले जौहरी के बेटे को कड़ी सजा दिलाने के नाम पर डराया. इसके बाद रिश्वत देकर राहत दिलाने की बात कही. रिश्वत के रूप में 20 लाख रुपए देने पर डील डन हो गई थी. इसके बाद अधिकारी ने जौहरी के बेटे को को लाजपत नगर बुलाया था, जहां सीबीआई ने उसे पकड़ लिया. 


पहले भी रिश्वत लेने के मामले में हो चुकी है गिरफ्तारी


इससे पहले भी सीबीआई रिश्वत लेने के आरोप में ED के अधिकारियों को गिरफ्तार कर चुकी है. सीबीआई ने अगस्त 2023 में पांच करोड़ रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में ईडी के एक सहायक निदेशक सहित छह अन्य अधिकारियों को गिरफ्तार किया था. इन अधिकारियों पर आरोप लगा था कि उन्होंने दिल्ली शराब घोटाला मामले में दिल्ली के व्यापारी अमन ढल्ल को बचाने के एवज में रिश्वत ली थी.