NEET UG Paper Leak Case: नीट यूजी पेपर लीक मामले में सीबीआई ने बिहार से दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में अब तक 11 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. सीबीआई (CBI) ने नालंदा और गया से सन्नी कुमार और रंजीत नाम के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सन्नी एक परीक्षार्थी है जबकि रंजीत एक दूसरे परीक्षार्थी का पिता है. इन दोनों पर पेपर लीक करवाने में शामिल होने का आरोप है.


इससे पहले 8 जुलाई को सीबीआई ने महाराष्ट्र के लातूर से भी एक शख्स को गिरफ्तार किया था. इस शख्स की पहचान नंजुने धप्पा के रूप में हुई, जो छात्रों से पैसे लेकर उनके नंबर बढ़ाने का दावा करता था. लातूर के सरकारी स्कूल के दो शिक्षकों ने नीट-यूजी अभ्यर्थियों से परीक्षा में सफलता सुनिश्चित करने के लिए करीब पांच लाख रुपये की मांग की थी.


अब तक 11 गिरफ्तारियां


इससे पहले, एजेंसी से जुड़े एक अधिकारी ने बताया था कि सीबीआई ने अब तक बिहार नीट-यूजी पेपर लीक मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, लातूर और गोधरा में कथित हेरफेर के सिलसिले में एक-एक व्यक्ति को, जबकि साजिश के आरोप में देहरादून से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. अब एजेंसी ने बिहार से 2 लोगों को और गिरफ्तार किया है.


सीबीआई ने दर्ज की हैं 6 एफआईआर


केंद्र सरकार ने 5 मई को आयोजित परीक्षा में कथित गड़बड़ियों को लेकर बड़े पैमाने पर उठे विवाद के बाद सीबीआई को प्रकरण की जांच करने की जिम्मेदारी दी. सीबीआई ने इस मामले में छह एफआईआर दर्ज की हैं. बिहार में दर्ज एफआईआर पेपर लीक होने से जुड़ा है जबकि गुजरात, राजस्थान और महाराष्ट्र में दर्ज एफआईआर अभ्यर्थियों की जगह पर दूसरे शख्स के परीक्षा देने और हेरफेर से जुड़ा है.   


ये भी पढ़ें: NEET UG Paper Leak: 'सरकार परीक्षा रद्द नहीं करेगी तो क्या करेगी', नीट यूजी पेपर लीक मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने पूछा सवाल