नई दिल्ली: उत्तराखंड पुलिस का एक सब इंस्पेक्टर रिश्वत लेने के चक्कर में देहरादून से चंडीगढ़ पहुंच गया, लेकिन उसे चंडीगढ़ में रिश्वत की राशि के साथ-साथ हाथ में सीबीआई की हथकड़ी भी पहननी पड़ी. अब सीबीआई सब-इंस्पेक्टर के घर और अन्य ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.


सीबीआई प्रवक्ता आर सी जोशी के मुताबिक गिरफ्तार सब इंस्पेक्टर का नाम हेमंत खंडूरी है, जो देहरादून के कैंट थाने में तैनात है. सीबीआई के मुताबिक कैंट थाने में एक धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज हुई थी. आरोप के मुताबिक शिकायतकर्ता ने कहा कि सब इंस्पेक्टर उसका नाम जबरन इस केस में डाल रहा था और उसे ना फंसाने के बदले 5 लाख रुपये की रिश्वत मांग रहा था. शिकायतकर्ता ने देहरादून में पैसे देने में असमर्थता जाहिर की और यह कहा कि पैसा वह चंडीगढ़ में दे सकता है. सीबीआई के मुताबिक सब इंस्पेक्टर रिश्वत की रकम चंडीगढ़ में लेने को तैयार हो गया.


उधर शिकायतकर्ता ने इस बाबत सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा में शिकायत कर दी. शिकायत के आधार पर सीबीआई ने जाल बिछाया और चंडीगढ़ में देहरादून से पहुंचकर 1 लाख रुपये की रिश्वत शिकायतकर्ता टैक्सी ड्राइवर से लेते हुए सब इंस्पेक्टर हेमंत खंडूरी को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. अब सीबीआई सब इंस्पेक्टर हेमंत खंडूरी के देहरादून स्थित दो ठिकानों पर छापेमारी कर रही है, जहां देर शाम तक कई दस्तावेज और कुछ नकदी मिलने की बात सामने आई है. मामले की जांच जारी है.


मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर का आरोप- महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने दिया 100 करोड़ की वसूली का टारगेट, अनिल देशमुख ने दी ये प्रतिक्रिया