Delhi Liquor Policy Case: आबकारी नीति मामले (Excise Policy) में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की तरफ से चार्जशीट (Chargesheet) दायर करने के एक दिन बाद आम आदमी पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. आप नेता राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने इस दौरान कहा कि शुक्रवार (25 नवंबर) को सीबीआई ने शराब घोटाले (Liquor Scam) में चार्जशीट दाखिल किया है, लेकिन 10 हज़ार से ज़्यादा पन्नों की इस चार्जशीट में मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) का नाम तक नहीं है.


आप नेता ने आगे कहा कि शनिवार (26 नवंबर) ईडी (ED) ने भी इस मामले में एक चार्जशीट दाखिल की, उसमें भी मनीष सिसोदिया का नाम नहीं डाला गया है. इसका मतलब ईडी (ED) और सीबीआई (CBI) दोनों ने मनीष सिसोदिया को क्लीन चिट (Clean Chit) दे दी है. 


आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने मीडिया को संबोधित करते हुए आगे कहा कि जो एफआईआर (FIR) दर्ज की गयी थी उसका नाम सीबीआई बनाम मनीष सिसोदिया था, लेकिन कुछ मिला नहीं. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि 8 सौ से अधिक अफ़सरों से एक हजार से ज़्यादा जगहों पर रेड करवाई गई. फिर भी बीजेपी को मनीष सिसोदिया के ख़िलाफ कोई सुबूत नहीं मिला. बड़े-बड़े आरोप लगाए गए, लेकिन कोर्ट में जब सबूत देने की बात आई तो इनके पास कोई सबूत नहीं था. 


सबूत होता तो बीजेपी छत पर चढ़कर चिल्लाती


आप सांसद ने बीजेपी आरोप लगाते हुए कहा कि नगर निगम के चुनाव में हफ़्तेभर का समय बचा हो और इस समय अगर मनीष सिसोदिया के खिलाफ सबूत होता तो बीजेपी वाले छत पर चढ़कर चिल्लाते, लेकिन इनको कुछ मिला नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि यही बीजेपी वाले लोगों को भ्रष्ट कहते थे, दिन-रात गाली देने का काम करते थे और अब कह रहे हैं कि हो सकता है आगे कुछ और सुबूत निकलकर आये. 


बीजेपी केवल झूठे वादे करती है


इस दौरान मीडिया से बात करते हुए राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने गुजरात चुनाव (Gujarat Election) के लिए बीजेपी (BJP) की तरफ से जारी किए गए संकल्प पत्र पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आर्थिक उन्नति का मॉडल अगर किसी ने दिया है तो वो आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिया है.


आप नेता ने कहा कि पूरे गुजरात (Gujarat) में परिवर्तन की लहर चल रही है. हर कोई बदलाव चाहता है. यूनिफार्म सिविल कोड (UCC) लागू करने के बीजेपी के वादे पर राघव चड्ढा ने कहा कि 27 साल से गुजरात में बीजेपी सत्ता में है चाहते तो कभी भी करते, लेकिन ये झूठे वादे है जिसे बीजेपी कभी पूरा नहीं करेगी.


ये भी पढ़ें- Delhi Excise Policy: शराब नीति पर घिरी केजरीवाल सरकार, बीजेपी नेताओं ने खोला मोर्चा, जानें किसने क्या कहा