Land For Jobs Scam News: लैंड फॉर जॉब घोटाले मामले में बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) के परिवार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. अब केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार (3 जुलाई) को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में लैंड फॉर जॉब घोटाले मामले में आरोप पत्र दाखिल किया है. आरोप पत्र में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और कंपनियों समेत कई अन्य लोगों के नाम आरोपी के तौर पर शामिल हैं.


राउज एवन्यू कोर्ट अब 12 जुलाई को सुनवाई करेगा. नौकरी के बदले जमीन घोटाले से संबंधित मामले में सीबीआई पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और कई अन्य के खिलाफ पहले ही आरोप पत्र दायर कर चुकी है. 


कोर्ट में सीबीआई ने क्या कहा?


सीबीआई ने अदालत को बताया कि पहले से ही आरोप पत्र दायर होने के बावजूद मामले में एक नया आरोप पत्र दायर किया गया है क्योंकि कथित मामला एक अलग कार्यप्रणाली के साथ किया गया है. कोर्ट को ये भी बताया गया कि लालू और तीन अन्य के खिलाफ मंजूरी का इंतजार है. 


आरजेडी का बीजेपी पर निशाना


तेजस्वी यादव का चार्जशीट में नाम आने पर आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से कहा कि तेजस्वी यादव ने तो खुद कहा था कि चार्जशीट में उनका नाम आएगा. अभी जिस तरह का माहौल है और बीजेपी जैसी राजनीति कर रही है उसमें यही होना था, लेकिन हमारी राजनीति में कोई बदलाव नहीं आएगा. देश को हिंदू राष्ट्र बनाने से रोकने के लिए जो भी कुर्बनी देनी होगी उसके लिए हम तैयार हैं. 


क्या है लैंड फॉर जॉब घोटाला? 


ये मामला लालू प्रसाद यादव के परिवार को तोहफे में जमीन देकर या जमीन बेचने के बदले में लोगों को रेलवे में कथित तौर पर नौकरी देने से संबंधित है. ये मामला 2004 से 2009 के बीच का है जब लालू यादव रेल मंत्री थे. सीबीआई का आरोप है कि जो जमीनें ली गई थी वो राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती के नाम पर भी ली गई थीं. 


सीबीआई ने की थी पूछताछ


इस मामले को लेकर सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी से बीते मार्च के महीने में घंटों पूछताछ की थी. जिसके बाद आरजेडी ने केंद्र पर जोरदार हमला बोलते हुए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया था.


ये भी पढ़ें- 


Uniform Civil Code: UCC पर हुई संसदीय समिति की बैठक, विपक्षी सांसदों ने उठाए ये सवाल