CBI Fresh Notice to Abhishek Banerjee: सीबीआई (CBI) ने अब टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) को नया नोटिस भेज दिया है. अभिषेक ने सीबीआई पर कोर्ट की अवमानना ​​करने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट के स्टे ऑर्डर के बावजूद उन्हें सीबीआई का नोटिस भेजा गया है. इसी के बाद अब सीबीआई ने दूसरा नोटिस भेज दिया है. इसमें कहा गया है कि अभिषेक को पेश होने के लिए जो नोटिस भेजा था, उसे फिलहाल रोक दिया गया है. 


दरअसल, पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी को सुप्रीम कोर्ट ने 17 अप्रैल को राहत देते हुए हाई कोर्ट के आदेश पर अंतरिम रोक लगा दी थी. इसके बावजूद भी सीबीआई ने उन्हें एक और नोटिस भेजा था और पूछताछ के लिए बुलाया था. हालांकि, अब एक और नोटिस भेजते हुए सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई तक इसे रोक दिया गया है. 


अभिषेक बनर्जी का ट्वीट


अभिषेक बनर्जी ने ट्वीट किया था, "बीजेपी ने मुझे परेशान करने और निशाना बनाने की अपनी हताशा में सीबीआई और ईडी को अदालत की अवमानना करने का आदेश दिया. सुप्रीम कोर्ट ने सुबह कलकत्ता हाई कोर्ट के उस आदेश पर रोक लगा दी जिसमें केंद्रीय एजेंसियों को मुझे समन करने की अनुमति दी गई थी. फिर भी आज दोपहर 1:45 बजे समन दिया गया. गंभीर स्थिति है." 


सीबीआई की ओर से अभिषेक बनर्जी को समन भेजे जाने के बाद कई विपक्षी नेताओं ने भी केंद्र सरकार पर हमला बोला था. उन्होंने केंद्र सरकार पर केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया है. बीते दिन यानी रविवार को ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सीबीआई ने शराब नीति बनाने में कथित भ्रष्टाचार के एक मामले में पूछताछ की थी. 


ये भी पढ़ें: 


अतीक-अशरफ की हत्या करने से पहले तीनों आरोपियों ने की थी रेकी, पुलिस के हाथ लगा CCTV, एक्शन में पुलिस