नई दिल्लीः सीबीआई ने आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर, उनके पति दीपक और वीडियोकॉन ग्रुप के एमडी वेणुगोपाल धूत के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है. अधिकारियों ने बताया कि चंदा कोचर, दीपक और धूत के खिलाफ मामला दर्ज होने के एक हफ्ते बाद यह कदम उठाया गया है.


उन्होंने बताया कि यह कदम इसलिए उठाया गया है ताकि वीडियोकॉन ग्रुप के लिए 1875 करोड़ रुपये के कर्ज को मंजूरी देने में कथित भ्रष्टाचार के मामले में आरोपी देश छोड़कर भाग नहीं पाएं. लुकआउट नोटिस सभी इमीग्रेशन अधिकारियों को यह बताने के लिए जारी किया जाता है कि आरोपियों के देश से भागने की कोशिश पर जांच एजेंसी को बताया जाए. एजेंसी से अनुरोध मिलने पर इमीग्रेशन अधिकारी व्यक्ति को हिरासत में भी ले सकते हैं. उन्होंने बताया कि बयान दर्ज कराने के लिए चंदा कोचर के खिलाफ अभी समन जारी नहीं किया गया है.


आरोप है कि चंदा कोचर के कार्यकाल में वीडियोकॉन ग्रुप और उससे संबद्ध कंपनियों के लिए 1875 करोड़ रुपये के छह लोन को मंजूरी दी गयी. इसमें से दो मामलों में वह मंजूरी देने वाली कमेटी में खुद भी थीं.


सीबीआई द्वारा दर्ज मामले में बैंकिग उद्योग से जुड़े कई शीर्ष व्यक्तियों, इनमें आईसीआईसीआई बैंक के वर्तमान सीईओ संदीप बख्शी शामिल हैं, के नाम शामिल हैं. इन पर आरोप हैं कि वे सभी मंजूरी देने वाली समिति के सदस्य थे और इनकी भूमिका की जांच की जानी चाहिए.


कांग्रेस ने किया दावाः सत्ता में आए तो राम मंदिर बनाने की होगी कोशिश


कमजोर ग्लोबल रुख के बीच सोना 330 रुपये टूटा, चांदी में 300 रुपये की गिरावट


BJP बोली- कांग्रेस स्पॉन्सर्ड आर्टिकल में हमारे जवानों का 'Caste Analysis', पाक पर कार्रवाई से देश के कई लोग परेशान

किसानों के खाते में पैसा भेजने की योजना: कांग्रेस शासित राज्य सुस्त, यूपी-J&K में काम में तेज़ी