Solar Scam Rape Case: सीबीआई (CBI) ने केरल के सनसनीखेज सोलर घोटाले (Solar Scam) की मुख्य आरोपी के यौन उत्पीड़न के आरोपों के सिलसिले में कांग्रेस सांसद के.सी. वेणुगोपाल (KC Venugopal) का बयान दर्ज किया है. केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि पिछले सप्ताह यह पूछताछ हुई. अफसरों ने कहा कि छह अलग-अलग एफआईआर के माध्यम से राज्य पुलिस ने वेणुगोपाल, केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी तथा अन्य नेताओं समेत छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किये थे.


अधिकारियों के मुताबिक सीबीआई ने राज्य सरकार की सिफारिश पर पिछले साल इन मामलों को अपने हाथ में लिया था. वेणुगोपाल और चांडी के अलावा इन छह मामलों में अन्य आरोपी हिबी इडन, अडूर प्रकाश, विधायक एपी अनिल कुमार तथा भाजपा नेता एपी अब्दुल्ला कुट्टी हैं. कुट्टी के खिलाफ 2014 में मामला दर्ज किया गया था जब वह कन्नूर से कांग्रेस के विधायक थे. बाद में वह भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गये. पीड़ित महिला ने 19 जुलाई, 2013 को पुलिस आयुक्त को लिखे पत्र में चांडी, उनकी सरकार में मंत्री रहे कुछ लोगों और दो पूर्व केंद्रीय मंत्रियों समेत कांग्रेस एवं यूडीएफ के अनेक नेताओं के खिलाफ यौन कदाचार तथा भ्रष्टाचार के आरोप लगाये थे.


सीबीआई को कब केस सौंपने की सिफारिश की गई?


केरल में हुए सोलर घोटाले से संबंधिच यौन शोषण मामले में सीबीआई ने 2020 में केस अपने हाथ ले लिया था. यह घोटाला साल 2013 में सामने आया था. इसके बाद केरल सरकार ने 2017 में इस मामले में पूर्व सीएम ओमन चांडी और कई नेताओं के खिलाफ जांच शुरू की थी.


यह भी पढ़ें-


Mamata Banerjee के बयान KC Venugopal का तंज, कहा- Congress के बिना BJP को हराने का सोचना सिर्फ सपना


Bihar BJP Meeting: दिल्ली में बिहार बीजेपी के नेताओं का 3 घंटे चला मंथन, अमित शाह और जेपी नड्डा रहे मौजूद