Anil Deshmukh: महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा शरदचंद्र पवार) के नेता अनिल देशमुख को राहत मिलती नहीं दिख रही. अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई ने बुधवार (04 सितंबर) को  भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता संग धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया है. 



अधिकारियों ने कहा कि अनिल देशमुख पर बीजेपी नेताओं को झूठे मामलों में फंसाने की कोशिश करने का आरोप लगा है. हालांकि, अनिल देशमुख ने इन सभी आरोपों का सिरे से खंडन किया है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अनिल देशमुख ने कहा कि मेरे खिलाफ सीबीआई ने निराधार मामला दर्ज किया है. 


अनिल देशमुख ने क्या दावा किया?


राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा शरदचंद्र पवार) के नेता अनिल देशमुख ने बुधवार (04 सितंबर) को दावा किया कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने उनके खिलाफ एक नया ‘‘निराधार’’ मामला दर्ज किया है. अहम ये है कि राज्य के पूर्व गृह मंत्री देशमुख पहले से ही कथित भ्रष्टाचार के लिए सीबीआई मामले और प्रवर्तन निदेशालय के दर्ज एक अन्य मामले का सामना कर रहे हैं.


देवेंद्र फडणवीस पर साधा निशाना


अनिल देशमुख ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और भारतीय जनता पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ‘‘सीबीआई ने मेरे खिलाफ एक और निराधार मामला दर्ज किया है, यह साजिश इसलिए की गई क्योंकि लोगों के जनादेश को देखकर फडणवीस घबरा गए हैं. मैं इस तरह की धमकियों और दबाव से बिल्कुल भी नहीं डरता.’’


भाजपा को भी घेरा


देशमुख ने कहा कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ‘‘दमनकारी शासन’’ के खिलाफ लड़ने का प्रण किया है. शरद पवार नीत पार्टी के नेता ने कहा कि लोगों को भी पता चलना चाहिए कि फडणवीस किस तरह से ‘‘विकृत और निम्न स्तर’’ की राजनीति कर रहे हैं.  उन्होंने कहा कि मतदाताओं ने लोकसभा चुनाव में भाजपा को उसकी जगह दिखा दी है और अब विधानसभा चुनाव का इंतजार है.


ये भी पढ़ें: आरजी कर कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, याचिका में की ये मांग


(इनपुट पीटीआई से भी)