CBI Arrested NHAI Manager: सीबीआई ने एक बार फिर रिश्वतखोरी के मामले में नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के इंजीनियर पर शिकंजा कसा है. इस बार कार्रवाई यूपी में हुई है. जानकारी के अनुसार, सीबीआई की टीम ने रिश्वतखोरी के एक मामले में गोरखपुर के एनएचएआई मैनेजर (तकनीकी) वीरेंद्र सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.


सीबीआई के अधिकारियों का कहना है कि हमें कई लोगों से सूचना मिली थी कि वीरेंद्र सिंह रिश्वतखोरी में शामिल हैं. इसके बाद एक टीम को इन पर नजर रखने के लिए लगाया गया. पर्याप्त सबूत मिलने के बाद टीम ने वीरेंद्र सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. 




लगातार गिरफ्तार हो रहे NHAI के अधिकारी


बता दें कि एनएचएआई के इंजीनियरों और अधिकारियों पर सीबीआई लगातार नजर रख रही है. इससे पहले भी कई और अधिकारी रिश्वत लेने के आरोप में अरेस्ट किए जा चुके हैं. इसी साल मार्च में सीबीआई की टीम ने मध्य प्रदेश से NHAI के दो और अधिकारियों को घूसखोरी के मामले में गिरफ्तार किया था. इसमें एक भोपाल के प्रोजेक्ट डायरेक्टर की जिम्मेदारी संभालने वाले  डिप्टी जेनरल मैनेजर राजेंद्र कुमार गुप्ता और विदिशा के प्रोजेक्ट डायरेक्टर हेमंत कुमार थे. पिछले डेढ़ साल में रिश्वतखोरी के मामले में अबतक NHAI के कुल आठ अधिकारी गिरफ्तार हो चुके हैं. सोमवार को गिरफ्तार होने वाले में 


मध्य प्रदेश वाले मामले में सामने आया था नागपुर कनेक्शन


रिपोर्ट के मुताबिक, मध्यप्रदेश से गिरफ्तार किए गए इन दोनों एनएचएआई अधिकारियों के तार नागपुर के एनएचएआई के अधिकारियों के भोपाल स्थित बंसल कंस्ट्रक्शन वर्क्स के साथ रिश्वतखोरी के मामले से जुड़े हुए हैं. इनकी गिरफ्तारी से पहले सीबीआई की टीम ने नागपुर में तैनात जेनरल मैनेजर और प्रोजेक्ट डायरेक्टर अरविंद काले और मध्य प्रदेश के हरदा में पोस्टेड डिप्टी जेनरल मैनेजर बृजेश कुमार साहू को 20 लाख रुपये घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था. 


ये भी पढ़ें


जेल से बाहर आएगा अमृतपाल सिंह, मिल गया रिलीज ऑर्डर