नई दिल्ली: खुद को सीबीआई का डीआईजी बता कर निजी फायदा उठाने वाले राजीव सिंह नामक एक शख्स के खिलाफ सीबीआई ने मुकदमा दर्ज कर अलीगढ़ और बुलंदशहर में छापेमारी की है. छापेमारी के दौरान दो देसी पिस्तौल और कुछ दस्तावेज बरामद हुए हैं.


सीबीआई के प्रवक्ता आरके गौड़ के मुताबिक, सीबीआई को सूचना मिली थी कि अलीगढ़ और बुलंदशहर इलाके में एक शख्स खुद को सीबीआई का डीआईजी आरआर सिंह बताता है और इस नाम और पद की आड़ में वह फायदा भी उठा रहा है. जबकि सीबीआई के डीआईजी आरआर सिंह का इन जगहों से कोई लेना-देना नहीं था. सूचना के आधार पर सीबीआई ने मामले की आरंभिक जांच की तो कुछ तथ्य सामने आए. इनके आधार पर सीबीआई ने नियमित मुकदमा दर्ज कर लिया.


सीबीआई अधिकारी के मुताबिक, जांच एजेंसी ने आज शिवपुरी चौराहा तहसील कोल अलीगढ़ और जेवर खेड़ा बुलंदशहर में आरोपी राजीव सिंह के ठिकानों पर छापेमारी की. सीबीआई के मुताबिक, इस दौरान उसके ठिकानों से दो देसी पिस्तौल और कुछ दस्तावेज बरामद हुए हैं. अब सीबीआई इस बात की जांच कर रही है कि खुद को सीबीआई का डीआईजी बता कर राजीव सिंह नाम के इस शख्स ने किन-किन लोगों से क्या-क्या फायदा उठाया और कहीं उसके तार किसी बड़ी साजिश से तो जुड़े नहीं हैं? मामले की जांच जारी है.


‘कराची होगा भारत का हिस्सा’ वाले फडणवीस के बयान पर बोले संजय राउत- पहले PoK लाइये