नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव के नाम पर कथित तौर पर फर्जी फोन किए जाने के मामले में आपराधिक षड्यंत्र सहित अनेक आपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है. इस मामले में प्रधानमंत्री कार्यालय के एक सहायक निदेशक ने सीबीआई को शिकायत दी थी.


इस शिकायत में कहा गया था कि प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पीके मिश्रा के नाम से किसी शख्स ने पांडिचेरी के एक मेडिकल इंस्टिट्यूट को फोन किया और वहां पर कहा गया कि इस इंस्टीट्यूट में प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव की बेटी पढ़ती है. आरोप है कि कथित तौर पर उक्त लड़की को कुछ फेवर करने के लिए कहा गया जांच के बाद यह मामला पूरी तरह से फर्जी पाया गया पता चला है कि प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव ने ऐसा कोई फोन पुडुचेरी के उक्त इंस्टिट्यूट को नहीं किया था.


इस मामले की आरंभिक जांच के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस मामले में निर्णय लिया कि इस बाबत एक आपराधिक मुकदमा दर्ज कराया जाए सीबीआई ने प्रधानमंत्री कार्यालय से आए पत्र के आधार पर धारा 418 ...419 ...और 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.


इस मामले की जांच सीबीआई की विशेष अपराध शाखा को सौंपी गई है जिसका निर्देशन एसपी विनय कुमार कर रहे हैं सीबीआई सूत्रों के मुताबिक पांडिचेरी के इस इंस्टीट्यूट के जिस अधिकारी को कथित प्रधान सचिव के जिस टेलीफोन नंबर से फोन आया था. उस नंबर की जांच की जा रही है. यह नंबर मोबाइल का नंबर बताया गया है.