Sandeshkhali Violence News: संदेशखाली हिंसा और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पर हमले के आरोपी शाहजहां शेख को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. सीबीआई ने मंगलवार को बताया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से निष्काषित नेता शाहजहां शेख ने 5 जनवरी को मोबाइल फोन से 28 लोगों से कॉन्टैक्ट किया था. इसी दिन ईडी की टीम पर हमला हुआ था, जो उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में शाहजहां के घर पर छापेमारी के लिए गई थी. 


सीबीआई ने शाहजहां शेख के दो मोबाइल फोन की कॉल लॉग डिटेल्स स्कैन की है. अधिकारियों के पास मौजूद डॉक्यूमेंट्स के मुताबिक, शाहजहां ने 5 जनवरी को ईडी टीम पर हमले से पहले 30 मिनट के अंतराल में दो मोबाइल फोन से 28 फोन कॉल किए थे. दरअसल, बंगाल राशन घोटाला मामले में ईडी की टीम छापेमारी के लिए संदेशखाली पहुंची थी, तभी शाहजहां के समर्थकों ने टीम पर हमला कर दिया. इस दौरान उनकी गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई. टीम पर हमले के लिए 3000 लोगों की भीड़ पहुंच गई थी.


कॉल लॉग में शामिल लोगों को पुलिस ने किया समन


इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीआई अधिकारियों ने दोनों फोन के कॉल लॉग की डिटेल्स के आधार पर उन लोगों के नामों की लिस्ट तैयारी की है, जिनसे शाहजहां ने बात की. लिस्ट में शामिल सभी लोगों को तलब किया गया है. सूत्रों ने बताया है कि कुछ पंचायत स्तर के नेताओं सहित संदेशखाली क्षेत्र के लगभग एक दर्जन लोगों को निजाम पैलेस में पूछताछ के लिए बुलाया गया है. इन सभी से पूछताछ की जा रही है कि उन्होंने शाहजहां से क्या बात की थी. 


ईडी टीम पर हमले के मामले में तीन लोग अरेस्ट


सोमवार को सीबीआई ने ईडी टीम पर हमले के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया. जांच एजेंसी ने सरबेरिया अगरपारा ग्राम पंचायत के प्रधान जियाउद्दीन मोल्ला, शाहजहां शेख के सिक्योरिटी गार्ड दीदार बख्श मोल्ला और एक अन्य व्यक्ति फारुक अकुंजी को हिरासत में लिया. अधिकारियों के मुताबिक, ये तीनों शाहजहां के करीबी सहयोगी हैं. शाहजहां शेख को ईडी टीम पर हमले का मास्टरमाइंड माना जा रहा है. इस मामले में हुई ये पहली गिरफ्तारियां हैं. 


हमले की जांच सीबीआई के पास


कलकत्ता हाईकोर्ट ने 5 मार्च को ईडी टीम हमले की जांच और शाहजहां की कस्टडी सीआईडी से सीबीआई को ट्रांसफर करने का आदेश दिया. इस पर पश्चिम बंगाल सरकार ने हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने पिछले हफ्ते मामले को तत्काल सूचीबद्ध करने और साथ ही कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया. शाहजहां शेख को 29 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था.


यह भी पढ़ें: Sandeshkhali Case: आरोपी शाहजहां शेख पर कसा CBI का शिकंजा, FIR में जुड़ी हत्या की कोशिश की धारा