नई दिल्ली: दिल्ली की रॉउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई के दौरान आज दो अधिकारी आपस में कोर्ट रूम में भिड़ गए. कोर्ट में सीबीआई के पूर्व निदेशक राकेश अस्थाना के मामले में सुनवाई चल रही थी. इस दौरान केस के पहले जांच अधिकारी (इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर) अजय कुमार बस्सी और दूसरे आईओ सतीश डागर आपस में ही भिड़ गए. मामला हाथापाई तक पहुंच गया. कोर्ट ने दोनों को फटकार लगाई. कोर्ट ने दोनों को हिदायत देते हुए कहा कि आगे से ऐसी हरकत नहीं होनी चाहिए.


क्यों भिड़ गए अधिकारी?


दरअसल, पूर्व जांच अधिकारी अजय कुमार बस्सी अपनी जांच के बारे में कोर्ट को बता रहे थे. इस दौरान सतीश डागर ने उन्हें रोकते हुए कहा कि वो जो कह रहे हैं वो केस डायरी ने नहीं लिखा हुआ है. इस बात को लेकर ही दोनों अधिकारी आपस में ही भिड़ गए.


कोर्ट की सुनवाई में हुआ?


दिल्ली की एक कोर्ट को शुक्रवार को बताया गया कि रिश्वतखोरी के मामले में सीबीआई के पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ ठोस सबूत थे. इस मामले में अस्थाना को हाल ही में क्लीन चिट दी गई थी. सीबीआई के स्पेशल जज संजीव अग्रवाल को मामले के पूर्व जांच अधिकारी अजय कुमार बस्सी ने बताया कि वर्तमान जांच अधिकारी सतीश डागर अस्थाना और अन्य सरकारी कर्मचारियों को बचाने की कोशिश कर रहे थे.


कोर्ट ने इस मामले में सीबीआई की जांच को लेकर 12 फरवरी को नाखुशी जाहिर की थी और पूछा था कि बड़ी भूमिकाओं वाले आरोपी खुलेआम क्यों घूम रहे हैं जबकि जांच एजेंसी ने अपने ही पुलिस उपाधीक्षक को गिरफ्तार कर लिया. अस्थाना और डीएसपी देवेंद्र कुमार का नाम आरोपपत्र के 12वें कॉलम में था क्योंकि उन्हें आरोपी बनाए जाने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं थे. देवेंद्र कुमार को 2018 में गिरफ्तार किया गया था और बाद में जमानत मिल गई थी. सीबीआई ने हैदराबाद के कारोबारी सतीश सना की शिकायत के आधार पर अस्थाना के खिलाफ मामला दर्ज किया था. सतीश 2017 के उस मामले में जांच का सामना कर रहा है जिसमें मांस व्यापारी मोइन कुरैशी की भी संलिप्तता है.