जम्मू: पाकिस्तान से परेशान भारतीय सेना के सब्र का बांध टूट रहा है और लगता है कि जैसे उसने भी सोच लिया है, गोली का जवाब गोले से दिया जाएगा. सेना के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय सेना, पाकिस्तानी सेना पर कहर बन कर टूट रही है. सेना की कार्रवाई में कई पाकिस्तानी रेंजर्स के घायल होने की खबरें भी पाकिस्तान के अखबारों में छपी हैं.


- भारतीय सेना के लिए प्राथमिकता भारत के लोग हैं. बॉर्डर पर घायलों को जल्द से जल्द अस्पताल पहुंचाने के लिए 197 एंबुलेंस लगाई गई हैं ताकि घायलों को सही समय पर सही इलाज मिल सके.

- पाकिस्तान के डिप्टी हाईकमिश्नर को भारतीय विदेश मंत्रालय ने तलब किया. भारत ने पाकिस्तान की ओर से किए जा रहे सीजफायर उल्लंघन और नागरिकों को टारगेट किए जाने पर विरोध जताया.



- बीएसएफ हाई अलर्ट पर है और बॉर्डर पर होने वाली हर गतिविधि पर नजर रखे हुए है. दरअसल इस मौसम में सीमा पर सरकंडे काफी होते हैं और इन्हीं में छुप कर पाक आतंकी बॉर्डर पार करने का प्रयास करते हैं.

- माना जा रहा है कि पाकिस्तान अपने आतंकियों को भारत में घुसाना चाहता है ताकि किसी बड़ी घटना को अंजाम दिया जा सके. भारत में घुसपैठ करते हुए कई आतंकियों को हाल के दिनों में मार गिया है और घुसपैठ को रोक दिया है.



- बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है. पाकिस्तान गोलीबारी कर रहा है लेकिन हम भी उसे जवाब दे रहे हैं. यह बिना कारण की गोलीबारी है. पाकिस्तान बिना उकसावे के फायरिंग कर रहा है.

- सूत्रों के मुताबिक करीब 100 चौकियों से पाकिस्तान को जवाब दिया जा रहा है. भारतीय फायरिंग में 4 पाकिस्तानी नागरिकों की मौत हुई है और 11 अन्य घायल हो गए हैं.