जम्मू: पाकिस्तान सीमा पार से फायरिंग कर रहा है, गोले दाग रहा है और मोर्टार का इस्तेमाल कर रहा है. इस गोलीबारी का निशाना भारत के मासूम बन रहे हैं. हाल ये है कि 5 किलोमीटर दूर तक से सभी स्कूलों को बंद करना पड़ा है. एबीपी न्यूज़ को मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान भारतीय सेना की पोस्टों के साथ साथ रिहायशी इलाकों को भी निशाना बना रहा है. आरएस पुरा, अरनिया और रामगढ़ में फायरिंग लगातार जारी है. शुक्रवार को 2 नागरिकों ने इस फायरिंग में अपनी जान दी थी जबकि सेना और बीएसएफ के 1-1 जवान भी शहीद हो गए थे. पाकिस्तानी फायरिंग में कई जवानों और स्थानीय नागरिकों के घायल होने की भी खबर है.



- अरनिया में लगातार फायरिंग हो रही है. शनिवार को थोड़ी देर के लिए फायरिंग रुकी. एबीपी न्यूज़ ने पाया कि वहां के काफी घरों में ताले लगे हैं और लोग अपनी जान की सलामती के लिए वहां से दूसरी जगहों पर चले गए हैं.


- अरनिया सेक्टर का मुख्य बाजार खाली पड़ी है क्योंकि पाकिस्तान ने इस बाजार को भी टारगेट किया था. सड़क पर 80 एमएम का एक मोर्टार भी पड़ा दिखाई दिया जिस पर POF (पाकिस्तान ऑर्डिनेंस फैक्टरी) लिखा है.



- एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए स्थानीय लोगों ने कहा कि अगर सरकार उनको हथियार दे तो वह भी पाकिस्तान को मंहतोड़ जवाब देंगे. ये लोग बहुत गुस्से में दिखाई दिए क्योंकि पाकिस्तानी फायरिंग में किसी के पशु मर गए तो किसी के परिवार के लोग घायल हो गए.


- लोग जैसे तैसे अपना वक्त गुजारते दिखाई दिए. यहां पर रात के वक्त लाइटें नहीं जला सकते क्योंकि लाइटें देख कर पाकिस्तान लोकेशन भांप जाता है और गोले दागने लगता है. लोग रात भर जागते हैं और पहरा देते हैं.



- पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के रहने वाले जगपाल सिंह पाकिस्तानी गोलीबारी में शहीद हो गए हैं. शहीद के बेटे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बदला लेने की गुहार लगाई है. उनकी बेटी की शादी थी और 20 तारीख को उन्हें गांव आना था लेकिन वह अब शहीद के रूप में लौटेंगे.


- आरएस पुरा में पाकिस्तान ने जब फायरिंग की तो वहां के लोगों को घरों तक से निकलने का मौका नहीं मिल पाया. लोग गांव, घर छोड़ कर जा रहे हैं. बीएसएफ ने बख्तरबंद गाड़ियों के जरिए लोगों की जिंदगियां बचाईं.