तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने रविवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की. तेलंगाना के सीएम एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से भी मिले. राजनीतिक गलियारों में इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं. बैठक के बाद केसीआर और ठाकरे ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की. 


सीएम केसीआर ने कहा, हमारी बैठक का अच्छा परिणाम आपको बहुत जल्द देखने को मिलेगा. देश की राजनीति और विकास को लेकर उद्धव ठाकरे के साथ लंबी चर्चा हुई है. कई विषयों पर सहमति भी बनी है.


2024 के लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी के नेतृत्व में चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा, हम देश के दूसरे नेताओं से बात करेंगे. केसीआर ने यह भी कहा कि केंद्रीय एजेंसियों का बहुत गलत तरीके से इस्तेमाल हो रहा है. केंद्र को समझना पड़ेगा, नहीं समझेंगे तो वो इसका भुगतान करेंगे.




केसीआर ने आगे कहा, देश में भी कई अन्य नेता हैं, उनसे भी जल्द मुलाकात करूंगा. कुछ ही दिनों में हैदराबाद में हम सब लोग मिलेंगे और चर्चा करेंगे. 1000 किलोमीटर की सीमा महाराष्ट्र और तेलंगाना की लगती है. महाराष्ट्र के सहयोग की वजह से हमने बड़ा इरिगेशन प्रोजेक्ट पूरा किया है.


उन्होंने यह भी कहा कि देश की राजनीति में जो कुछ चल रहा है उसमें बदलाव लाने की जरूरत है. देश में बड़े परिवर्तन की जरूरत है इस बात पर सहमति बनी है. महाराष्ट्र से जो भी मोर्चा निकलता है, वह कामयाब होता है. जुल्म के खिलाफ हम लोग लड़ना चाहते हैं एकजुट होना चाहते हैं.


इसके बाद महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा, देश में जो राजनीतिक हालात बने हुए हैं और जिस तरह से बदले की भावना से कार्रवाई की जा रही है, इस राजनीति का हम समर्थन नहीं करते और इसमें बदलाव की जरूरत है. एक नए तरीके के समीकरण की शुरुआत हुई है. इस को पूरी तरीके से गढ़ने में वक्त जरूर लगेगा. हमारा हिन्दुत्व बदला लेने वाला नहीं है. 


प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने शरद पवार से दक्षिणी मुंबई के सिल्वर ओक में उनके आवास पर मुलाकात की. इस दौरान पवार के घर एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल भी मौजूद रहे.


जम्मू कश्मीर के डोडा में लश्कर-ए-तैयबा का संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार, पिस्तौल-मैगजीन समेत अस्ला बारूद बरामद


Punjab Election: पंजाब की 117 सीटों पर वोटिंग आज, अमरिंदर-सिद्धू और चन्नी समेत इन नेताओं की किस्मत दांव पर