नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में दो महीने से भी ज्यादा समय बाद अब सामान्य कामकाज बहाल होने की संभावना है, क्योंकि लॉकडाउन हटाने के लिए दिल्ली सरकार की ज्यादातर सिफारिशें केंद्र सरकार ने मान ली हैं. सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी.


दिल्ली सरकार के एक सूत्र ने बताया, "व्यवहारिक रूप से दिल्ली सरकार की सारी सिफारिशें गृह मंत्रालय के दिशा-निर्देश में शामिल हैं, जिसका मतलब है कि अगले कुछ दिनों में शहर में सामान्य गतिविधियां बहाल हो जाएंगी."


कल हो सकती है घोषणा


उन्होंने बताया, "केंद्र के दिशा-निर्देश और मानक संचालन प्रक्रिया के अध्ययन के बाद पाबंदी हटाने के बारे में अंतिम घोषणा कल होने की संभावना है." शहर में 23 मार्च से बंद शॉपिंग मॉल के आठ जून से खुलने की संभावना है. दिल्ली सरकार ने ऑड-ईवन के आधार पर मॉल के अंदर की दुकानों को खोलने की सिफारिश की थी.


'कोरोना के साथ जीने का तरीका सीखना होगा'


सूत्र ने बताया, "दिल्ली सरकार कंटेनमेंट जोन के बाहर लॉकडाउन की पाबंदी खत्म करने के पक्ष में है, क्योंकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का मानना है कि अनिश्चितकाल के लिए लॉकडाउन जारी नहीं रखा जा सकता और सारी सावधानी बरतते हुए हमें कोरोना वायरस के साथ जीने का तरीका सीखना होगा."


ये भी पढ़ें


एक क्लिक पूरी खबर: 8 जून से Unlock-1, खुल जाएंगे धार्मिक स्थान, शॉपिंग मॉल और रेस्त्रां

Lockdown 5: गृह मंत्रालय ने जारी किए दिशा-निर्देश, राज्यों को मिला व्यापक अधिकार, जानिए सब कुछ