जम्मू: जम्मू के अलग-अलग इलाकों में रह रहे रोहिंग्याओं में से कुछ के हाल ही में तब्लीगी जमात में शामिल होने की पुख्ता सूचनाओं के बाद अब केंद्र सरकार ने जम्मू के विभिन्न इलाकों में रह रहे रोहिंगियाई परिवारों का दोबारा ऑडिट करने को कहा है. इस आदेश में केंद्र सरकार ने जम्मू और साम्बा समेत दूसरे जिलों में रह रहे इन परिवारों का विस्तृत विवरण प्रशासन से मांगा है.


हालांकि सोमवार को जम्मू से कोरोना वायरस से किसी भी संक्रमित या संदिग्ध मामले की जानकारी सामने नहीं आई. साथ ही जम्मू में फिलहाल इस वायरस से संक्रमित मामलों की संख्या 18 है. सूत्रों की माने तो हाल ही में जम्मू और साम्बा से 10 रोहिंग्याओं को क्वॉरंटीन केंद्र भेजा गया था.


हालांकि, इन सब की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आयी थी, लेकिन इन सभी ने हाल ही में दिल्ली के निजामुद्दीन में हुई तब्लीगी जमात में शामिल होने की बात कबूली थी. सूत्रों ने बताया कि जम्मू में अब तक पुलिस और प्रशासन ने 150 से अधिक ऐसे लोगों का पता लगाया है जो हाल ही में हुई तब्लीगी जमात में शामिल हुए थे.


गौरतलब है कि बीजेपी समेत कई राजनीतिक दल जम्मू और साम्बा में रह रहे इन रोहिंगिया परिवारों को वापस अपने देश भजने को मांग करते आ रहे हैं. जम्मू और साम्बा में रह रहे इन रोहिंग्याओं पर कई थानों में विभिन्न अपराधों में शामिल होने पर कई मामले भी दर्ज हैं.


ये भी पढ़ें-


कोरोना संकट के बीच शेयर बाजार से राहत, सेंसेक्स 1300 पॉइंट ऊपर, निफ्टी 8450 के पार


ट्विटर पर सोनम कपूर और अशोक पंडित की हुई तीखी बहस, धर्म पर आई बात तो एक्ट्रेस ने ऐसे दिया जवाब