Central Vista Avenue Video: सेंट्रल विस्टा एवेन्यू अब उद्घाटन के लिए पूरी तरह से तैयार है. 8 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का उद्घाटन (Central Vista Avenua Inauguration) करेंगे. उद्घाटन से एक दिन पहले सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का ड्रोन वीडियो जारी किया गया है. इस ड्रोन वीडियो में आप कर्तव्यपथ (kartavya Path) और सेंट्रल विस्टा एवेन्यू की खूबसूरती को देख सकते हैं. ड्रोन कैमरे से बनाया गया ये वीडियो वाकई में कमाल का है.


आपको बता दें कि विजय विजय चौक (Vijay Chowk) से इंडिया गेट (India Gate) तक 3 किलोमीटर लंबा राजपथ आधुनिक सुविधाओं के साथ 19 महीने बाद फिर से खुलने को तैयार है. दिल्‍ली में पर्यटकों के लिए सबसे प्रिय जगह इंडिया गेट नए अवतार में लोगों को वापस मिलने वाली है. 






घूमने आने वाले लोग शॉपिंग भी कर पाएंगे


इस जगह जो लोग भी घूमने के लिए आएंगे वो लोग शॉपिंग भी कर सकेंगे. इसके लिए 5 वेंडिंग जोन होंगे. हर जोन में 40-40 वेंडर होंगे. वेंडर छोटी-छोटी बास्केट में सामान बेचे सकेंगे. इस तरह से करीब 200 वेंडर्स होंगे. वहीं 8-8 दुकानों के दो ब्लॉक भी तैयार किए गए हैं, दिल्ली टूरिज्म के सहयोग से राज्यों को ये दुकानें दी गई हैं और यहां पर विभिन्न राज्यों के कल्चर से जुड़ी चीजें भी लोगों को मिल सकेंगी. 


ध्यान देने वाली बात


दिल्ली में आठ सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र की सुरक्षा के मद्देनजर इंडिया गेट सर्किल सी- हैक्सागॉन को बंद रखने का निर्णय लिया गया है. आठ सितंबर को शाम छह बजे से लेकर रात नौ बजे तक इंडिया गेट के आस पास के इलाकों को बंद रखा जाएगा. ऐसे में दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. 


ये भी पढ़ें- 'भारत जोड़ो यात्रा' से पहले राहुल गांधी ने किया पिता राजीव गांधी को याद, ट्विटर पर लिखा इमोशनल पोस्ट


ये भी पढ़ें- Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर बीजेपी का तंज, कहा- परिवार को बचाने की कोशिश, नीतीश पर भी बोला हमला