श्रीनगर: कश्मीर घाटी में पुलिस ने लॉकडाउन को और अधिक सख्त कर दिया है. श्रीनगर समेत प्रदेश के 15 जिलों को रेड जोन घोषित किए जाने के बाद से पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालो के खिलाफ कर्रवाई कड़ी कर दी है.


आज से श्रीनगर में पुलिस के साथ साथ अब ट्रैफिक विभाग भी इस काम में जुट गया है. ट्रैफिक पुलिस ने आज से सड़को पर चलने वाले वाहनों के दस्तावेज़ के साथ साथ कर्फ्यू और मूवमेंट पास भी चेक करना शुरू किया है. जिन लोगो के पास सड़क पर चलने के लिए ज़रूरी मूवमेंट पास नहीं है उनका चालान काटा जा रहा है. इसका मकसद लोगो का बिना वजह घर से निकलने से रोकना है.


वहीं जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भी आज दर्जनों वाहनों को ज़ब्त कर लिया जो बिना परमिशन के सड़क पर आए थे. पुलिस के अनुसार श्रीनगर के डिप्टी कमिश्नर के आदेश के बाद ऐसा किया जा रहा है.


डिप्टी कमिश्नर शाहिद इक़बाल ने पहले ही फर्जी कर्फ्यू और मूवमेंट पास लेकर लोगो के कोरोना लॉकडाउन को तोड़ने के प्रयासों की बात कही और शनिवार को 24 गाड़िया और करीब 50 फर्जी पास भी बरामद किए. इन फर्जी पास के सामने आने के बाद अब फर्जी पास बनाने वाले लोगो पर कानून के तहत कड़ी करवाई के आदेश दिए गए हैं पकड़े जाने पर गाड़ी ज़ब्त होने के साथ साथ विभिन प्रावधानों में 6 महीने से लेकर एक साल तक की जेल भी हो सकती है.