Waqf Act Amendments: आजाद समाज पार्टी के नेता और नगीना सांसद चंद्रशेखर आजाद ने वक्फ कानून में बदलाव के लिए लाए गए संशोधन विधेयक पर बीजेपी को जमकर घेरा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार सिर्फ मुस्लिमों को कमजोर करने का प्रयास कर रही है. उनका कहना है कि बीजेपी को ये बताना चाहिए कि उसने कितने सांसद, मंत्री और एमएलसी मुस्लिम समाज से आने वाले लोगों को बनाया है. यूपी में डीएम से लेकर इंस्पेक्टर तक मुस्लिम समाज से नहीं है. 


यूपी तक को दिए इंटरव्यू में चंद्रशेखर से सवाल किया गया कि विपक्षी पार्टियों ने कहा है कि सरकार मुस्लिमों के हक को मारने की कोशिश कर रही है. बीजेपी दूसरी तरफ कह रही है कि हम मुस्लिमों को ज्यादा हक दे रहे हैं. इसको आप कैसे देखते हैं? चंद्रशेखर ने मुस्लिमों की भागीदारी का मुद्दा उठाते हुए इसके जवाब में कहा, "आज तक कौन सी योजना से बीजेपी ने मुस्लिमों को ज्यादा हक दिए हैं. सारा सवाल ही यहीं से शुरू होता है."


आर्थिक रूप से मुस्लिमों को किया जा रहा कमजोर: चंद्रशेखर आजाद


नगीना सांसद ने कहा, "बीजेपी ने कितने मुस्लिम सांसद बनाए हैं. कितने मुस्लिम लोगों को मंत्री और एमएलसी बनाया है. मैं उत्तर प्रदेश से आता हूं, वहां पर मुस्लिम इंस्पेक्टर चार्ज पर नहीं हैं. सवाल ये है कि बीजेपी ने कितने डीएम मुस्लिम चार्ज पर रखे हैं." उन्होंने कहा, "किसी को मारने के लिए लाठी मारने की जरूरत नहीं है. उसका रोजगार छीनकर उसको आर्थिक रूप से कमजोर कर दो. सरकार द्वारा यही प्रयास मुस्लिमों के खिलाफ किया जा रहा है."


मुस्लिमों की फिक्र तो बिलकिस के मामले पर क्यों नहीं बोला: चंद्रशेखर आजाद


बिलकिस बानो मामले का जिक्र करते हुए चंद्रशेखर आजाद ने कहा, "मुस्लिमों के धार्मिक विषय में सरकार घुसने का काम कर रही है. अगर मुस्लिमों की सरकार को इतनी फिक्र थी तो फिर बिलकिस बानो के मुद्दे पर क्यों नहीं बोला गया. उस महिला के आरोपियों को छोड़ा गया और सरकार के जरिए जुल्म किया गया. सुप्रीम कोर्ट नहीं होता तो उस महिला को न्याय नहीं मिलता और अब ये कह रहे हैं कि वे तमाम मुस्लिम महिलाएं सरकार को धन्यवाद करें."


सरकार बांग्लादेश की तरह कर रही काम: नगीना सांसद


चंद्रशेखर आजाद ने कहा, "सरकार के पास बहुमत है, वो चाहे तो इसे पास करा सकती है. मैं और असदुद्दीन ओवैसी दो लोग थे, जिन्होंने डिवीजन की मांग की. सवाल ये है कि अगर आप बहुमत में होकर न्याय का दमन करने लग जाओगे तो ये नहीं चलेगा. ये एक आक्रोश ही था, जो हमने बांग्लादेश में देखा है. अगर जुल्म बढ़ाने और अधिकारों को लूटने पर सरकार आ जाएगी तो फिर विरोध बढ़ेगा. सरकार बिल्कुल बांग्लादेश की तरह की काम कर रही है."


मुस्लिमों को कमजोर करने का प्रयास: चंद्रशेखर आजाद


नगीना सांसद ने कहा, "आज हमने संसद में देखा कि मुस्लिम समाज के लोगों के अधिकार छीनने की कोशिश हुई. मैं सरकार से मांग करूंगा कि जैन समाज के लोगों के कितने तीर्थंकरों को लूटा जा रहा है. उनकी आस्था के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. जैन समाज के बारे में सरकार ने क्या सोचा है, लेकिन वहां सरकार का हस्तक्षेप नहीं है. सरकार सिर्फ एक एजेंडे के तहत मुस्लिमों को कमजोर करने का प्रयास कर रही है."


यह भी पढ़ें: वक्फ कानून पर संसद में मचा बवाल, क्या बोले ओवैसी से लेकर अखिलेश यादव तक, जानिए