Chandrashekhar Azad: ओम बिरला के लगातार दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष बनने के बाद बुधवार (26 जून) को सदन की कार्यवाही शुरू हुई. इस दौरान उत्तर प्रदेश के नगीना लोकसभा सीट से आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के सांसद चंद्रशेखर ने नवनिर्वाचित स्पीकर को बधाई दी.


भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद जब खड़े होकर बोलना शुरू किया तब माइक से ठीक से आवाज नहीं आ रही थी, जिसके बाद उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष से कहा, "सर माइक स्टार्ट नहीं हो रहा है." इसके बाद लोकसभा स्पीकर ने उन्हें बताया कि कैसे माइक का इस्तेमाल करना है.


लोकसभा अध्यक्ष ने बताया माइक का इस्तेमाल करना


भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद की आवाज जब ठीक से नहीं आ रही थी तब लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने उन्हें कहा कि माइक ऑन करने के बाद एक सेकेंड रुका करें, फिर ये चालू हो जाएगा. ऐसा करने के बाद माइक फिर से चालू हो गया.


हमारे लोग बहुत बुरी हालात में हैं- चंद्रशेखर 


सांसद चंद्रशेखर ने ओम बिरला को बधाई देते हुए कहा, "आप लोकसभा के सर्वोच्च पद पर आसीन हुए हैं. बहुत सारे सदस्यों ने आपकी तारीफ की है. आपने खुद कई बार मेरी मदद की है. हम नई पार्टी हैं और मैं अपने लोगों की आजाद आवाज हूं. मैं आपसे संरक्षण की उम्मीद करता हूं. हमारे लोग बहुत बुरी हालात में हैं और अगर हमें मौका नहीं मिलेगा तो हम अपनी बात नहीं रख पाएंगे."



लोकसभा में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद के तीखे तेवर नजर आये थे. उन्होंने संसद में "नमो बुद्धाय, जय भीम, जय भारत, जय संविधान, जय जवान-जय किसान, लोकतंत्र जिंदाबाद, भारत की महान जनता जिंदाबाद के नारे लगाए थे. इसके बाद सांसदों की ओर से आवाज आई कि पूरा भाषण देंगे क्या, जिसके बाद चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि यहां कहने की आए हैं.


ये भी पढ़ें : Leader of Opposition: लोकसभा में कांग्रेस की पहली जीत! 10 साल से खाली पड़े इस ओहदे पर बैठेंगे राहुल गांधी