Mamata Banerjee On Chandrayaan-3: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चंद्रयान-3 की लैंडिंग को लेकर खुशी जताई है. उन्होंने कहा कि चंद्रयान-3 की सफलता पूरे देश के लिए गर्व करने वाली बात है. हम सभी को एक इसकी सफल सॉफ्ट लैंडिंग की खुशी मनानी चाहिए.


ममता बनर्जी ने कहा, "इसरो की टीम भारत की है. उनकी कड़ी मेहनत देश की प्रगति का प्रमाण है जो यहां के लोगों, वैज्ञानिकों और अर्थशास्त्रियों से मिली है, न कि किसी राजनीतिक पार्टी से. देशभर के वैज्ञानिकों का अहम योगदान उन्होंने कहा है."


उन्होंने कहा, "इस मिशन में बंगाल समेत देशभर के वैज्ञानिकों ने काफी योगदान दिया है. मैं उन सभी के प्रयासों की सराहना करती हूं, जिन्होंने भारत के लूनर एक्स्प्लॉरैशन को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए कड़ी मेहनत की है."


हमारे लोगों को एजेंसियां बना रही निशाना 


इससे पहले उन्होंने केंद्र की केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि बिना किसी वजह हमारे लोगों को एजेंसियां निशाना बना रही हैं. आज ईडी और सीबीआई चींटी के काटने जैसी छोटी से छोटी घटना की भी जांच कर रही हैं. 






पीएम मोदी पर साधा निशाना


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि पीएम मोदी सबको साथ लेकर चलने की बात करते हैं, लेकिन विपक्ष शासित राज्यों को टारगेट करते हैं. बिना किसी कारण एजेंसियां हमारे लोगों को टारगेट करती हैं और उन्हें परेशान किया जाता है. 


सॉफ्ट लैंडिंग के लिए खुशी मनाएं


ममता ने सोशल मीडिया साइट 'एक्स' (ट्विटर) पर लिखा चंद्रयान-3 चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर पहुंचने के करीब पहुंच रहा है, हम सभी को एक साथ खड़े होकर इसकी सफल सॉफ्ट लैंडिंग के लिए खुशी मनानी चाहिए.


लैंडिंग के लिए तैयार है इसरो


बता दें कि चंद्रयान 3 की लैंडिंग में अब 24 घंटे से भी कम समय बाकी रह गया है. इसके लिए इंडियन स्पेस रिसर्च स्पेस ओर्गानाइजेशन (ISRO) पूरी तरह तैयार है. बुधवार (23 अगस्त) को चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग का सभी देशवासी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.


यह भी पढ़ें- Chandrayaan-3: सॉफ्ट लैंडिंग के लिए तैयार चंद्रयान-3, चांद पर उतरने के आखिरी 15 मिनट क्यों हैं भारी?