नई दिल्ली: अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी कई राज्यों में नेतृत्व परिवर्तन कर चुकी है. हिमाचल में भी अगले साल चुनाव होने हैं. सीएम जयराम ठाकुर दिल्ली दौरे पर हैं और उनके इस दौरे ने भी नेतृत्व परिवर्तन की खबर को हवा दी.


मंगलवार दिनभर जो सियासी सवाल जोर पकड़ रहा था उसे देर शाम तक खुद सीएम जयराम ठाकुर ने विराम देने की कोशिश की उन्होंने दौरे को तो पहले से तय बताया लेकिन बदलाव का जवाब सीधे सीधे नहीं दिया.


दरअसल हिमाचल में सीएम बदलने की खबरों ने तब जोर पकड़ा जब महज हफ्ते भर में जयराम ठाकुर कल दूसरी बार दिल्ली पहुंचें. वैसे भी बीजेपी शासित राज्यों में इन दिनों ज्यादा उलटफेर हो रहे हैं.


6 महीने में बीजेपी ने उत्तराखंड, कर्नाटक और गुजरात में 4 सीएम बदले हैं. विजय रुपाणी की जगह 13 सितंबर को भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. जुलाई में बीएस यदुरप्पा को हटाकर बीएस बोम्मई को कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनाया.


उत्तराखंड में तो मार्च में त्रिवेंद्र सिंह रावत को हटाकर तीरथ सिंह रावत को मुख्यमंत्री बनाया था. 4 महीने बाद तीरथ सिंह रावत को हटाकर पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री बनाया गया. दरअसल हिमाचल में अगले साल के आखिर में चुनाव है.


राष्ट्रपति कोविंद हिमाचल प्रदेश विधान सभा के विशेष सत्र को करेंगे संबोधित
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश विधानसभा के एक विशेष सत्र को संबोधित करेंगे. वह हिमाचल प्रदेश को राज्य का दर्जा दिए जाने की स्वर्ण जयंती के मौके पर सुबह 11 बजे विधानसभा को संबोधित करेंगे. कोविंद राज्य विधानसभा को संबोधित करने वाले तीसरे राष्ट्रपति होंगे. तत्कालीन राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम और प्रणब मुखर्जी क्रमश: 2003 तथा 2013 में राज्य विधानसभा को संबोधित कर चुके हैं.


केंद्रीय कैबिनेट की बैठक आज,  स्वास्थ्य से जुड़ी बड़ी योजना को  मिल सकती है मंजूरी


पद्म पुरस्कारों के लिए नामित करने की अंतिम तारीख आज, अगले साल गणतंत्र दिवस पर होगा विजेताओं का एलान