श्रीनगर: कुलगाम के वेसु में कश्मीरी पंडितों के लिए सरकारी आवास बनाए गए हैं. एक वीडियो सामने आया है जिसमें पुनर्वास कॉलोनी के नए रेजिडेंशियल बिल्डिंग में कमरों पर कब्जे को लेकर कई कर्मचारी आपस में भिड़ते दिख रहे हैं. यह कॉलोनी ऐसे कश्मीरी पंडितों के लिए है जो प्रधानमंत्री पुनर्वास योजना के तहत कश्मीर वापस लोटे हैं और यहां पर सरकारी नौकरी करते है.


ऐसे सभी कर्मचारियों को सरकार एक कमरे का फ्लैट देती है लेकिन कमरों की कमी के चलते सभी को सरकारी आवास नहीं मिलता है. इसलिए बहुत सारे कर्मचारी इस सुरक्षित कॉलोनी से बाहर किराए के मकान में रहते है.


कुछ दिनों पहले इसी कॉलोनी में एक नई बिल्डिंग बनकर तैयार हुई, जिसका अलॉटमेंट अभी नहीं हुआ था. इसी पर जब कुछ कर्मचारियों ने खुद से कब्जा करने की कोशिश की तो दो घुट आपस में ही भड़ गए. इस दौरान कई लोगों को चोट भी आई है. यह सभी कर्मचारी ऐसे कश्मीरी पंडित है जो कश्मीर से पलायन कर चुके थे लेकिन अब सरकारी नौकरी और मकान दिए जाने पर वापस लोटे है. ऐसे लोगो की संख्या तीन हजार से ज्यादा है. लेकिन माइग्रेंट कॉलोनी में इस घटना पर कई प्रमुख कश्मीरी पंडितों ने ट्वीट कर नाराजगी जताई है.


ये भी पढ़ें-
भारत-पाकिस्तान के बीच शांति-समझौते का आज 100वां दिन, कश्मीर पहुंचे सेना प्रमुख ने किया फॉर्वर्ड लोकेशन का दौरा


जम्मू-कश्मीर के बारामुला में 124 साल की महिला को लगी वैक्सीन की पहली डोज


जम्मू कश्मीर: त्राल में आतंकियों ने की BJP नेता की गोली मारकर हत्या, महबूबा मुफ्ती बोलीं- घटना सुनकर हूं अचंभित