Bhupesh Baghel Counterattack On Anil Vij: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के बीच जुबानी जंग शुरू हो चुकी है. राक्षस वाली टिप्पणी पर अब भूपेश बघेल ने पलटवार किया है. बघेल ने कहा, 'अगर आप बीजेपी के खिलाफ बोलते हैं तो ये लोग आपको धर्म विरोधी बता देते हैं.'


छत्तीसगढ़ सीएम बघेल ने कहा, "उनके पास एक सर्टिफिकेट फैक्ट्री है और वे इसे बांटते रहते हैं." बीजेपी पर तंज कसते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि "यदि आप केंद्र सरकार के खिलाफ बोलोगे तो देशद्रोही हो जाओगे. ये लोग सबको सर्टिफिकेट बांटने का काम करते हैं."


बघेल ने तवांग में भारतीय जवानों और चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प पर भी मोदी सरकार पर हमला किया. बघेल ने कहा, "सदन चल रहा है और विपक्ष चर्चा के लिए तैयार है लेकिन बीजेपी चर्चा के लिए तैयार नहीं है. ये लोग सेना को कमजोर करने के लिए अग्निवीर योजना लाए हैं." अग्निवीर योजना पर सरकार को घेरते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा, "अग्निवीर 4 साल बाद अपनी शादी के कार्ड पर 'रिटायर्ड अग्निवीर' लिखेंगे."


पठान फिल्म को लेकर भिड़े दोनों नेता


बता दें कि दोनों दिग्गज नेता बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान की आने वाली फिल्म पठान को लेकर एक-दूसरे से भिड़ गए. पठान फिल्म के गाने और भगवा रंग पर छिड़े विवाद को लेकर बघेल ने हिंदूवादी संगठनों पर कटाक्ष किया था. बघेल ने कहा था, "भगवा रंग को वह ही धारण करता है, जिसने घर परिवार और समाज को त्याग दिया हो. मगर जो बजरंगी गुंडे भगवा रंग के गमछे पहनकर निकले हैं, उन्होंने त्याग कुछ नही किया है, बल्कि वसूली करने के लिए भगवा पहन रहे हैं. रंगों से किसी की जाति-धर्म तय नहीं किया जा सकता है."


बघेल पर विज ने की थी विवादित टिप्पणी


बघेल पर वार करते हुए हरियाणा के गृह मंत्री ने उन्हें राक्षस बोल दिया था. विज ने कहा था, "हर युग में देवता भी रहे हैं और राक्षस भी रहे हैं, यह जो छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री हैं यह आज के राक्षस प्रवृत्ति के महानुभाव हैं. इन्हें भगवा में इतना दोष नजर आता है, लेकिन दिन चढ़ता है तो भगवा होता है और रात होती है तब भी भगवा होता है. तिरंगे में भगवे को सबसे ऊपर रखा गया है. इन्हें इसमें दोष नजर आ रहा है. तिरंगे के सामने जिस पद के लिए शपथ ली है उस पद से तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए." 


ये भी पढ़ें-Border Dispute: 'शाह' का कमाल, महाराष्ट्र से सीमा विवाद खत्म करने के लिए पेश होगा कर्नाटक विधानसभा में प्रस्ताव