Muslim Couple Donate In Temple: चेन्नई के एक मुस्लिम जोड़े ने देश में मिसाल कायम करते हुए मंगलवार को तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) ट्रस्ट में 1 करोड़ रुपये दान में दिए हैं. इसी ट्रस्ट के द्वारा तिरुपति मंदिर और तिरुमाला मंदिर का संचालन किया जाता है. चेन्नई के रहने वाले सुबिना बानू और अब्दुल गनी ने नए बने पद्मावती रेस्ट हाउस के लिए करीब 87 लाख के फर्निचर और बर्तन दान किए .इसके अलावा उन्होंने एस वी अन्ना प्रसादम ट्रस्ट को भी 15 लाख रुपये का चेक भी  दिया है. "टाइम्स ऑफ इंडिया" न्यूज वेबसाइट के हवाले से मिली यह खबर से पता चला कि उनके द्वारा दिए गए इस दान को ट्रस्ट के ही एक ऑफिसर ए वी धर्म रेड्डी  द्वारा रिसीव किया गया. उन्होंने इन दोनों दंपति को धन्यवाद करते हुए आर्शीवाद भी दिया.



कई हिंदू मंदिरों में कर चुके हैं दान


बता दें कि यह दम्पति पहले भी कई हिंदू मंदिरों में दान कर चुके हैं. अब्दुल गनी पेशे एक बिजनेसमैन हैं. इससे पहले वह बालाजी मंदिर को भी दान दे चुके हैं. साल 2020 में उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान मंदिर परिसर में कीटाणुनाशक स्प्रे करने के लिए एक बहुआयामी ट्रैक्टर-माउंटेड स्प्रेयर का दान दिया था. इससे पहले उन्होंने सब्जियों को लाने-ले जाने के लिए मंदिर को 35 लाख रुपये का एक रेफ्रिजरेटर ट्रक दान में दिया था.



 

 

 ट्रस्ट को पहले भी मिल चुके हैं  ऐसे दान 

 

भगवान वेंकटेश्वर मंदिर तिरुपति के पास पहाड़ी शहर तिरुमाला में स्थित है. यह आंध्र प्रदेश के चित्तौड़ जिले में स्थित है, जिसकी दूरी  हैदराबाद से लगभग 600 किमी है. इसी साल  चेन्नई के रहने वाले  एक और भक्त ने 10 वीं शताब्दी के इस मंदिर  को करीब 9.2 करोड़ रुपये दान में दिये थे. हालांकि उस भक्त की मृत्यु हो गई , जिसके बाद उसकी बहन ने 6 करोड़ रुपये की अचल  संपत्ति और 3.2 करोड़ रुपये का चेक भी को इस ट्रस्ट के चेयरमैन को दान कर दी .

 

ये भी पढ़ें :