चेन्नई मेट्रो ने अपने यूजर्स को राहत देने के लिए अहम फैसला लिया है. दरअसल लॉकडाउन की अवधि में ट्रिप पास का इस्तेमाल ना कर पाने वाले यात्रियों को राहत देने का कदम उठाया गया है. चेन्नई मेट्रो की तरफ से ट्वीट कर जानकारी दी गई है कि ट्रिप पास को लॉकडाउन की अवधि में इस्तेमाल ना कर पाने वाले यात्रियों के ट्रिप पास की वैधता अवधि बढ़ाई जाएगी. दरअसल 10 मई से 20 जून के बीच लॉकडाउन की अवधि के दौरान मेट्रो बंद रही थी. वहीं चेन्नई मेट्रो के इस फैसले से ट्रिप पास का इस्तेमाल करने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी.


ट्रिप पास के यूजर्स के नुकसान की भरपाई


चेन्नई मेट्रो रेल लिमिटेड ने फैसला किया है कि जितने दिन लॉकडाउन रहा है उतने ही दिनों के लिए ट्रिप पास के इस्तेमाल की अवधि को बढ़ाया जाएगा. ताकि यूजर्स को हुए नुकसान की भरपाई की जा सके. चेन्नई मेट्रो की तरफ से इसे लेकर ट्वीट किया गया है कि – ट्रिप पास यूजर्स को लॉकडाउन की अवधि के दौरान नॉन यूजेज की वजह से हुए नुकसान की भरपाई वैधता अवधि बढ़ाकर की जा रही है.


50 फीसदी यात्री क्षमता के साथ मेट्रो का संचालन


21 जून को प्रदेश में लॉकडाउन हटने के बाद से ही चेन्नई मेट्रो का संचालन किया जा रहा है. दरअसल तमिलनाडु सरकार ने पिछले हफ्ते ही चेन्नई समेत 27 जिलों में नियमों में ढील देने का फैसला किया था. सरकार ने 50 फीसदी यात्री क्षमता के साथ चेन्नई मेट्रो के संचालन की अनुमति दी थी. हाल ही में तमिलनाडु में कोविड केसों की संख्या में काफी गिरावट देखने को मिली थी. अब प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या पांच हजार से भी नीचे पहुंच चुकी है.


ये भी पढ़ें-


सरकार ने संसदीय समिति को बताया- अगस्त से दिसंबर के बीच 135 करोड़ वैक्सीन डोज होगी उपलब्ध


पीएम मोदी ने शाम चार बजे बुलाई हाई लेवल मीटिंग, अमित शाह और राजनाथ सिंह भी मौजूद रहेंगे