NCB Raids: मुंबई और चेन्नई NCB ने नवी मुंबई में एक संयुक्त अभियान में ड्रग्स की एक बड़ी खेप जब्त की. ये छापेमारी नवी मुंबई के उल्वे इलाके में की गई. रेड के दौरान जितनी ड्रग्स मिली है उसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1 करोड़ रुपये से अधिक कीमत बताई जा रही. इससे पहले 14 दिसंबर को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मुंबई के धारावी में ड्रग्स की आपूर्ति करने वाले एक अंतरराज्यीय ड्रग तस्करी सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया था.




NCB ने ड्रग तस्करी के सिंडिकेट का भंडाफोड़ करने से पहले चार दिन तक अभियान चलाया था, जिसके बाद पांच लोगों को गिरफ्तार भी किया गया. इस दौरान मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई से कुल 1407 सीबीसीएस बोतलें (140 किलोग्राम) और 6000 नाइट्राजेपाम टैबलेट (3.6 किलोग्राम) अवैध रूप से डायवर्ट की गईं थी, जिसके बारे में NCB को जानकारी मिली थी. NCB के पास आंतरिक स्रोतों से जानकारी मिली थी कि मुंबई स्थित एक सिंडिकेट अवैध रूप से डायवर्ट की गई दवा दवाओं की अंतर-राज्यीय तस्करी में सक्रिय रूप से शामिल था.


NCB ड्रग्स को लेकर एक्टिव
मुंबई में NCB एक्टिव रहती है. ये आए दिन मुंबई की अलग-अलग जगहों पर ड्रग्स के लिए छापेमारी करती रहती है और नशे की खेप को बरामद करती रहती है. इसी साल अगस्त में भी मुंबई NCB को पालघर से लगभग 1400 करोड़ मूल्य की MD ड्रग्स हाथ लगी थी. इस केस में लगभग 5 लोगों की गिरफ्तारी भी हुई थी. जो नशीली दवाएं पुलिस को हाथ लगी थी, वो 700 किलो की थी.


ये भी पढ़ें:https://www.abplive.com/news/india/eastern-command-chief-lt-gen-rana-pratap-kalita-on-tawang-border-clash-2283550/amp