नई दिल्ली: कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के लिए पहले चरण की 12 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान किया है. इन 12 सीटों में से 11 सीटें अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित हैं.






कांग्रेस ने अंतागढ़ (सु) से अनूप नाग, भानुप्रताप पुर (सु) से मनोज सिंह मंडावी, कांकेर (सु) से शिशुपाल सोरी, केशकाल(सु) से संतराम नेताम, कोंडागांव(सु) से मोहनलाल मरकम, नारायणपुर(सु) से चंदन कश्यप, बस्तर(सु) से लखेश्वर बघेल, जगदलपुर से रेखचंद जैन, चित्रकोट(सु) से दीपक कुमार बैज, दंतेवाड़ा(सु) से देवती कर्मा, बीजापुर (सु) से विक्रम शाह मंडावी और कोंटा (सु) से कवासी लखमा को उम्मीदवार बनाया है.


कांग्रेस पार्टी ने जिन 12 लोगों के नामों की घोषणा की है उसमें से 1 विधायक की टिकट कट गई है. कांकेर से वर्तमान विधायक शंकर धुरवा की टिकट काटकर पूर्व आईएएस शिशुपाल सोरी को कांकेर से कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है.


मध्य प्रदेश: बीजेपी की खस्ता हालत से चिंता में RSS, कट सकते हैं 70 से ज्यादा विधायकों के टिकट


बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 12 और 20 नवंबर को चुनाव होंगे. पहले चरण में राज्य में 12 नवंबर को 18 नक्सल प्रभावित विधानसभा सीटों पर चुनाव होगा. चुनाव परिणाम की घोषणा 11 दिसंबर को की जाएगी.


यह भी देखें