रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ताबड़तोड़ कई राजनीतिक कार्यक्रमों में शिरकत की. उन्होंने राजनंदगांव में मंदिर में पूजा की और गुरुद्वारे में मत्था टेका. राहुल उसके बाद कांकेर पहुंचे. जहां राहुल के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री रमन सिंह थे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आजकल भ्रष्टाचार पर नहीं बोलते हैं. राफेल में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ.


साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया कि पनामा पेपर्स मामले में रमन सिंह के बेटे का नाम है. इसकी जांच नहीं करायी गई. जबकि पाकिस्तान में पनामा पेपर्स में नाम आने पर प्रधानमंत्री रहते हुए नवाज शरीफ को सजा हुई और उन्हें जेल जाना पड़ा. राहुल ने कहा, ''5,000 करोड़ के चिटफंड घोटाले में कार्रवाई इसलिए नहीं हुई, क्योंकि मुख्यमंत्री कोई कार्रवाई नहीं चाहते है.''


उन्होंने कहा, ''मोदी कहते हैं कि वह भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. लेकिन छत्तीसगढ़ जब आते हैं तो वो नहीं कहते हैं कि सीएम भ्रष्ट हैं. 5000 करोड़ रुपया चिटफंड घोटाले में आपका डूब गया, 310 एफआईआर दर्ज की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई क्योंकि मुख्यमंत्री खुद घोटाले में शामिल हैं.'' पीडीएस घोटाला मामले में भी कार्रवाई नहीं हुई.


IN DEPTH: क्या 'ब्रांड मोदी' के आगे हवा हो जाएगा 'राफेल विवाद' का मुद्दा


राहुल गांधी ने कहा कि रमन सिंह ने हजारों एकड़ जमीन किसानों, आदिवासियों से छीनी. कांग्रेस की सरकार आयी तो हम गांव के हर परिवार को जमीन देने वाले हैं. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में लाखों युवा बेरोजगार हैं, मंडियों में किसानों को सही दाम नहीं मिलता. बस्तर जिले में कारखाने नहीं हैं.


आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ की 90 सीटों के लिए दो चरणों में वोट डाले जाएंगे. पहले चरण के तहत 18 सीटों पर 12 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. वहीं वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी.


छत्तीसगढ़: अमित शाह ने जारी किया BJP का संकल्प पत्र, बोले- कांग्रेस को नक्सलवाद में क्रांति दिखती है