Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ बीजेपी के सह-प्रभारी नितिन नवीन (Nitin Naveen) ने मंगलवार (31 जनवरी) को राज्य में पीएम आवास योजना के तहत घरों को पूरा नहीं करने पर कांग्रेस सरकार पर हमला किया. नितिन नवीन छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय दौरे पर हैं. उन्होंने मंगलवार को रायपुर स्थित बीजेपी (BJP) प्रदेश कार्यालय में भारतीय जनता युवा मोर्चा के पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इसके साथ ही उन्होंने कई अन्य संगठनों के साथ भी बैठकें कीं. 


बैठक के बाद एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "हमारे 'मोर आवास, मोर अधिकार' अभियान के तहत हमें जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है. इस सरकार ने धन आवंटित न करके पीएम आवास योजना के तहत अपने वादे का उल्लंघन किया है. लाखों लोग जिनके अपने घर हो सकते थे, उससे राज्य सरकार ने उन्हें वंचित कर दिया है."


"बघेल सरकार की उल्टी गिनती शुरू"


उन्होंने कहा कि, "मुझे उम्मीद है कि जिस तरह से जमीन पर भूपेश सरकार के खिलाफ माहौल बन रहा है, भूपेश बघेल सरकार की उल्टी गिनती अब शुरू हो चुकी है." बीजेपी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार पर हमला करने और राज्य में पीएम आवास योजना के तहत घर नहीं बनाए जाने के कथित मामलों को उजागर करने के लिए 'मोर आवास मोर अधिकार' अभियान चला रही है. हालांकि कांग्रेस ने इस तरह के आरोपों का खंडन किया है और कहा है कि केंद्र सरकार की ओर से "अपर्याप्त आवंटन" के कारण काम नहीं किया गया है.


"पंचायत स्तर पर काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा"


नितिन नवीन ने कहा, "आज हमने पूरे कार्यक्रम की समीक्षा की. सोशल मीडिया की मॉनिटरिंग से लेकर विभिन्न स्तरों पर 80 अलग-अलग मोर्चों पर बैठक, पंचायती राज के साथ बैठक की गई." उन्होंने कहा कि पार्टी को पंचायत स्तर पर काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है. 


इन दावों पर प्रतिक्रिया देते हुए कि पार्टी के वरिष्ठ सदस्य आरोप लगा रहे हैं कि उन्हें नए सदस्यों के साथ जगह नहीं दी जा रही है, नवीन (Nitin Naveen) ने कहा कि यह परिवर्तन का एक हिस्सा है. उन्होंने कहा कि हम आगामी विधानसभा में प्रदर्शन करेंगे और राज्य स्तरीय प्रदर्शनों की तारीखें भी जल्द ही तय की जाएंगी. हमने विधानसभा के लिए तैयारियों की भी समीक्षा की है जो 11-20 फरवरी के बीच होगा. 


ये भी पढ़ें- 


'पैगंबर मुहम्मद और ईसा मसीह के पूर्वज थे सनातनी हिंदू'- शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद का दावा