रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कोरोना संकट से निपटने के लिए 30,000 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद मांगी है. सीएम ने केंद्र से आगामी तीन महीनों के भीतर ये राशि देने का अनुरोध किया है. इसमें से 10,000 करोड़ रुपये तत्काल रूप से जारी करने का आग्रह किया है.


सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर बताया, "प्रधानमंत्री जी को पत्र लिखकर प्रदेश के लाखों जरूरतमंद परिवारों के लिए राहत और कल्याणकारी योजनाओं के संचालन और सामान्य काम-काज के संचालन के लिए केंद्र की ओर से कम से कम 30 हजार करोड़ की आर्थिक सहायता देने का आग्रह किया है."


सीएम ने एक दूसरे ट्वीट में लिखा, "इस राशि में से 10 हजार करोड़ रुपये तत्काल जारी करने का आग्रह किया है, ताकि उद्योग, व्यवसाय, सेवा क्षेत्र, कृषि क्षेत्र को आर्थिक सहायता दी जा सके."



छत्तीसगढ़ में अब तक कुल 36 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए है. इसमें से भी 25 लोग ठीक हो गए हैं, उन्हें डिस्चार्ज किया जा चुका है. एक अच्छी बात ये है कि यहां कोरोना से किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है. हालांकि देश में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. देश मे कोरोना पीड़ितों की संख्या 19 हजार के पास पहुंच गई है. 600 से ज्यादा लोगों की मौत भी हो चुकी है.


छत्तीसगढ़ से पहले पंजाब सरकार का केंद्र से आर्थिक मदद मांगने की खबर आई थी. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से तीन हजार करोड़ रुपए की अंतरिम राहत मांगी है. साथ ही कैप्टन ने केंद्र से पंजाब सरकार का चार महीने का 4400 करोड़ रुपए जीएसटी बकाया तुंरत रिलीज करने की भी मांग की है.


ये भी पढ़ें-


COVID-19: क्या छत्तीसगढ़ के मंत्री कवासी लखमा को कोरोना है ?
Lockdown: 100 किलोमीटर पैदल चलकर छत्तीसगढ़ के बीजापुर पहुंची 12 साल की बच्ची की मौत