CWC Meeting: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के उप मुख्यमंत्री टीएस सिंह देव (TS Singh Deo) को पीएम मोदी की तारीफ करना भारी पड़ गया. इसके लिए टीएस सिंह देव को हैदराबाद में हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC Meeting) की विस्तारित बैठक माफी मांगनी पड़ी. कुछ दिन पहले एक सरकारी कार्यक्रम में मंच साझा करते हुए टीएस सिंह देव ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा था कि केन्द्र सरकार ने कोई भेदभाव नहीं किया. 


सूत्रों के मुताबिक सीडब्ल्यूसी की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने टीएस सिंह देव को फटकार लगाने के अंदाज में पूछा कि आपने उनकी तारीफ की क्या वो लोग हमारे किसी काम की सराहना करते हैं?


खरगे ने विस्तारित कार्य समिति की बैठक में कहा, ‘‘यह ध्यान रखें कि अपनी वाहवाही के लिए ऐसा कुछ न करें, जिससे पार्टी का नुकसान हो. अनुशासन के बगैर कोई नेता नहीं बनता. हम खुद अनुशासन में रहेंगे, तभी लोग हमारा अनुकरण करेंगे, हमारी बात मानेंगे.’


टीएस सिंह देव ने कहा- सॉरी


सूत्रों के मुताबिक खरगे की नाराजगी भांपते हुए टीएस सिंह देव ने खेद जताते हुए सॉरी कहा. सूत्रों ने दावा किया कि खरगे इस कदर नाराज थे कि उन्होंने "सॉरी" शब्द की उपयोगिता पर भी सवाल उठा दिए.


हाल में ही छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ नेता टीएस सिंह देव को बघेल सरकार में मंत्री से प्रमोट कर उप मुख्यमंत्री बनाया गया. इसके बाद खरगे ने उन्हें कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति में भी जगह दी, लेकिन भरी सीडब्ल्यूसी में टीएस सिंह देव पर नाराजगी जता कर खरगे ने साफ संदेश दिया कि जरूरत पड़ने पर वो वरिष्ठ नेताओं को भी नहीं छोड़ने वाले. 


क्या नहीं खत्म हुई दूरी?


हालांकि सवाल उठ रहे हैं कि टी एस सिंह देव की शिकायत पार्टी आलाकमान से किसने की? क्या सीएम बघेल और डिप्टी सीएम टी एस सिंह देव के बीच की दूरी अभी भी नहीं भर पाई है? 


झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को SC से राहत नहीं, दी ये सलाह