रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग से एक दिन पहले नक्सलियों के बारुंदी सुरंग विस्फोट में BSF का एक जवान शहीद हो गया है. नक्सलियों ने एक अन्य वारदात को अंजाम दिया है. कांकेर के कोयलीबेड़ा में जहां नक्सलियों ने छह आईईडी ब्लास्ट किये. जिसके बाद हुई मुठभेड़ में बीएसएफ के एक जवान शहीद हो गए. घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. वहीं बीजापुर में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान बीजापुर के बद्रे में मुठभेड़ हुई थी. वर्दीधारी नक्सली के शव बरामद कर लिए गए हैं. घटनास्थल से राइफल भी बरामद की गयी है.


आपको बता दें कि पहले चरण के तहत कल बस्तर डिवीजन के सात जिलों और राजनंदगांव जिले में वोट डाले जाएंगे. नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने की वजह से सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये हैं. करीब एक लाख सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है. नक्सलियों ने मतदाताओं से चुनाव बहिष्कार की अपील की है.





छत्तीसगढ़ में 90 विधानसभा सीट हैं. जिसके लिए पहले चरण के तहत कल 18 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. वहीं 20 नवंबर को दूसरे चरण के लिए वोटिंग होगी. जिन जिलों (बस्तर, कांकेर, सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, नारायणपुरा, कोंडागांव और राजनंदगांव) में कल वोट डाले जाएंगे वह नक्सली प्रभावित है.


छत्तीसगढ़: राहुल गांधी का निशाना, कहा- पीएम मोदी ने देश की तिजोरी की चाबी 15 लोगों को दी


आठ नवंबर को भी नक्सली हमला हुआ था. दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने एक वाहन को उड़ा दिया था, जिससे केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया और तीन नागरिकों की मौत हो गई.